'अग्‍न‍िपथ योजना का विरोध': बिहार बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र-युवा संगठन

सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना को लेकर बिहार में शनिवार को चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी है. इस बीच छात्र संगठन बिहार बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र-युवा संगठन राजद, भीम आर्मी, एनएसयूआई ने शहर कॉलेज चौक पर संयुक्‍त रूप से आज बिहार बंद किया गया है. मुन्ना पासवान, भीम आर्मी जिला अध्यक्ष ने कहा कि सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने अग्‍न‍िपथ योजना की शुरुआत करने का फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले से युवा नाराज हैं.


कहा कि छात्र आंदोलन का महागठबंधन के सभी नेताओं ने समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने जो फैसला लिया है, उसे तत्काल वापस लिया जाए. अग्निपथ योजना से देश के युवाओं को कोई फायदा नहीं होने वाला है.

 निशांत यादव एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ने कहा कि जब डिफेंस मानती है क‍ि सेना के जवान लगभग चार साल में तैयार होते हैं, ऐसे में यह सरकार मात्र छह महीने में ही देश की सेवा के लिए सैनिकों को कैसे तैयार कर सकती है? तीन कृष‍ि कानून की तरह ही इस योजना को भी सरकार को वापस लेना होगा. केंद्र सरकार छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं. उन्‍होंने कहा कि सेना भर्ती के लिए जो पुराने नियम थे, उसी आधार पर सेना की भर्ती होनी चाहिए.

'अग्‍न‍िपथ योजना का विरोध': बिहार बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र-युवा संगठन 'अग्‍न‍िपथ योजना का विरोध': बिहार बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र-युवा संगठन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.