पुरैनी में हुए गोलीकांड में घायल व्यवसायी की मौत से आक्रोश, पूरे दिन रहा बाजार बंद

मधेपुरा जिले के पुरैनी में हुए गोलीकांड में घायल व्यवसायी के मौत से आक्रोश, पूरे दिन रहा बाजार बंद, एसएच 58 को किया जाम.

ग्रामीणों ने दिया 24 घंटे का अल्टिमेटम, नहीं हुई अपराधियों की गिरफ्तारी और थाना अध्यक्ष सहित दोनों एएसआई का तबादला तो होगा चरण बद्ध तरीके से आंदोलन

व्यवसाई और जाम पर डटे लोगों की यह थी प्रमुख मांगे-

1. थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास, एस.आई. केडी यादव, प्रभाकर राय का हो निलंबन

2. बाजार के व्यवसायियों का 100% सुरक्षा की गारंटी

3. बाजार के हर चौराहे पर कमांडों की तैनाती

4. अमित कुमार सर्राफ के हत्यारे का 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी

पुरैनी थाना मुख्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित किराना व्यवसाई के साथ गुरुवार की देर शाम अज्ञात अपराधियों द्वारा गल्ला लूटने के क्रम में की गई गोली कांड में गंभीर रूप से जख्मी किराना व्यवसायी अमित कुमार सर्राफ के मौत के बाद लोगों का आक्रोश शुक्रवार की सुबह प्रशासन के खिलाफ़ जमकर फूटा. आक्रोशित व्यवसायी और स्थानीय जन प्रतिनिधियों और कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने थानाध्यक्ष, एसआई केडी यादव और प्रभाकर राय के निलंबन की मांग को लेकर मुख्यालय बाजार को जहां पूरे दिन बंद रखा. वहीं एसएच 58 को जाम कर सुबह से दोपहर बाद तक प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के बदले पुलिस खानापूर्ति करने में लगी हुई है. 

लोगों का आक्रोश प्रशासन के खिलाफ काफी ज्यादा था. स्थानीय व्यवसाई और लोगों का कहना था कि अभी बीते कुछ माह पूर्व ही थाना के ही महज 100 मीटर की दूरी पर एक दवा व्यवसाई को अज्ञात अपराधियों द्वारा गोलीबारी की गई थी. हालांकि उक्त घटना में व्यवसाई की जान बच गई थी लेकिन अपराधियों का मनोबल इतना ऊंचा है कि अभी उस घटना की लौ सही से समाप्त भी नहीं हुई थी कि उक्त व्यवसाई के ही बगल के किराना व्यवसाई के साथ लूटपाट कर गोली मारकर हत्या कर देने से बाजार के व्यवसायियों में भय का माहौल है.


थाना अध्यक्ष और एएसआई के तबादले की कार्रवाई करने के आश्वासन पर हटा जाम

किराना व्यवसाई अमित कुमार सर्राफ के गल्ला लूटने के दौरान गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पुरैनी के व्यवसाई और जनप्रतिनिधियों के द्वारा प्रशासन के खिलाफ जमकर अपना आक्रोश व्यक्त किया. व्यवसायियों का कहना है कि पुरैनी थाना में लंबे समय से पदस्थापित थाना अध्यक्ष दीपक चंद्र दास, एसआई केडी यादव, एसआई प्रभाकर द्वारा मनमानी किया जा रहा है. पुलिस की स्थिति अच्छी नहीं है. पुलिस प्रशासन भ्रष्ट है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उक्त तीनों का तबादला नहीं होगा तब तक जाम नहीं हटेगा. जाम की सूचना पाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, सीओ किशुन दयाल राय जाम स्थल पर पहुंचे और जाम हटाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने. जाम की सूचना पाकर दोपहर बाद एसडीपीओ सतीश कुमार, एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा पहुंचे और जनप्रतिनिधियों और आमजनों से बातचीत की. एसडीएम और एसडीपीओ से थाना अध्यक्ष और एएसआई के तबादले की मांग की गई जिसपर एसडीएम और एसडीपीओ द्वारा आश्वासन दिया गया कि उक्त सभी के तबादले की कार्रवाई की जाएगी तब जाकर जाम टूटा. 

घटना के बावत मिली जानकारी के अनुसार अमित कुमार अपना किराना दुकान बंद कर रहे थे कि उसी वक्त दो नकाबपोश अज्ञात अपराधियों द्वारा पैसा लूटने के क्रम में अमित कुमार से नोकझोंक हुई, तभी अमित कुमार बीच-बचाव में पहुंचा तो दोनों को गोली मार दी. जहां अमित कुमार को गोली दांया भाग छाती में वहीं गोली दिमाग का मध्य भाग में लगी. बीच-बचाव में पहुंचे सुशील कुमार के दाएं हाथ में गोली लगी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गया. 

घटना के बाद आनन-फानन में स्वजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, उसकी स्थिति गंभीर देखकर हायर सेंटर रेफर कर दिया जहां उसकी मौत हो गई जबकि परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. 

घटना की जानकारी पाकर रात्री में ही सबसे पहले अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन करने के साथ ही परिजनों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली और परिजनों से मुलाकात किया. साथ ही उन्होंने लोगों से भयमुक्त माहौल में रहने का अपील भी किया और उन्होंने कहा कि घटना के साजिश में जितने भी अपराधी होंगे जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे. पुलिस हर बिंदुओं की जांच कर रही है.

घटना की सूचना पाकर पहुंचे विधायक और एसपी

मौके पर स्थानीय विधायक नरेंद्र नारायण यादव परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली और अपराधियो पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं घटना की सुचना पाकर देर रात्रि  में एसपी मधेपुरा पुरैनी पंहुचे और पीड़ित परिजन से मिलकर घटना की जानकारी ली.


पुरैनी में हुए गोलीकांड में घायल व्यवसायी की मौत से आक्रोश, पूरे दिन रहा बाजार बंद पुरैनी में हुए गोलीकांड में घायल व्यवसायी की मौत से आक्रोश, पूरे दिन रहा बाजार बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.