सड़क दुर्घटना में मृत 2 युवाओं के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा पंचायत के मीरगंज वार्ड नंबर 11 निवासी, 19 जून की अहले सुबह 5:00 बजे मॉर्निंग वॉक से लौट रहे दो युवक टुना पासवान व गोलू कुमार उर्फ छोटू कुमार की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. मृत युवक के परिजनों से मिलने सोमवार शाम 6:00 बजे पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव, मृत टूना पासवान के घर जाकर मृतक की विधवा पत्नी से मिलकर अकाल मृत्यु पर गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि इनके घर में तो अब कोई कमाने वाला बचा नहीं छोटे-छोटे बच्चे हैं और उनकी सहायता के लिए तत्काल उन्हें ₹10हजार की आर्थिक सहायता दी.

वहीं सड़क दुर्घटना में दूसरे मृतक गोलू कुमार उर्फ छोटू के परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की.

उन्होंने प्रेस वार्ता आयोजित कर अग्निवीर योजना पर सवाल खड़े करते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है. संगठन ने कहा है कि सेना में कांट्रेक्ट प्रथा लाकर मोदी सरकार देश की सुरक्षा और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है, जिसके लिए देश उन्हें माफ़ नहीं करेगा. कहा कि इस योजना के कारण सेना में शामिल न हो सकने वाले 75 फीसदी युवा निष्कासित अग्निवीर युवा बेरोजग़ार बन जाएंगे. मोदी सरकार ने देश की तीनों सेनाओं में चार साल की कॉन्ट्रैक्ट फौज भर्ती को अग्निवीर बताया जा रहा है. केंद्र सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं के साथ मजाक करने के लिए बनाई इस योजना में ट्रेनिंग समेत फौज में कुल सेवा केवल चार साल की होगी.

पहले साल में मासिक वेतन केवल 30 हजार होगा जो आखिरी साल में 40 हजार हो जाएगा. चार साल के आखिर में एकमुश्त केवल पांच लाख रुपया दिया जाएगा. चार साल की सेवा के बाद वापस जाने पर कोई ग्रेच्युइटी या पेंशन नहीं मिलेगी. चार साल की इस भर्ती वाले व्यक्ति को सैन्य कैंटीन का लाभ नहीं मिलेगा और न ही किसी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा. चार साल की सेवा के बाद केवल 25 प्रतिशत व्यक्तियों को ही सेना में रेग्युलर सेवा करने का मौका मिल सकता है जबकि 75 प्रतिशत को घर वापस जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ युवाओं में भारी रोष है और देश भर के युवा आंदोलन कर रहे हैं.

मौके पर युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत कुमार, जाप छात्र नेता अमित कुमार, दीपक कुमार, पूर्व बीडीओ गौतम कृष्ण, रमेश कुमार, रणधीर कुमार, मिथिलेश कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.



सड़क दुर्घटना में मृत 2 युवाओं के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव सड़क दुर्घटना में मृत 2 युवाओं के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.