छात्रहित के विभिन्न मुद्दों पर एनएसयूआई ने प्रतिकुलपति को सौंपा मांग पत्र

छात्रहित के विभिन्न मुद्दों पर एनएसयूआई का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में आज बीएनएमयू प्रतिकुलपति से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा 

प्रतिकुलपति से वार्ता में एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीएनएमयू द्वारा स्नातक प्रथम खंड और स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए जारी की गई आवेदन की तिथि खत्म हो गई है लेकिन बारहवीं के अंकपत्र आने में देरी के कारण बड़े पैमाने पर छात्र आवेदन करने से वंचित हो गए है. वहीं स्नातक तृतीय खंड के परीक्षा परिणाम में बहुत से छात्र-छात्राओं का परिणाम पेंडिंग था. निश्चित समय पर परीक्षा परिणाम में पेंडिंग में सुधार नहीं हुआ जिससे छात्र विश्वविद्यालय द्वारा तय समय तक आवेदन नहीं कर पाए. इसलिए बीएनएमयू प्रशासन छत्रहितों को ध्यान में रखते हुए स्नातक प्रथम खंड और स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए आवेदन की तिथि पुनः जारी करे. 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि सत्र नियमित नहीं होने से छात्र विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित हो रहे हैं. सभी परीक्षाओं के लंबित परीक्षाफल अविलंब घोषित किया जाय. वहीं एनएसयूआई के वि.वि. अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में प्रशासनिक तानाशाही और छत्रहितों के प्रति संवेदनहीनता चरम पर है. परिसर में मूलभूत सुविधाओं की भी कमी है. 

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्र नेता प्रवीण कुमार, श्याम कुमार, राजेश कुमार, रामविलास कुमार, दीपक कुमार, मो. सद्दाम, रणवीर कुमार, दिलखुश कुमार, अमित कुमार आदि मौजूद थे.

छात्रहित के विभिन्न मुद्दों पर एनएसयूआई ने प्रतिकुलपति को सौंपा मांग पत्र छात्रहित के विभिन्न मुद्दों पर एनएसयूआई ने प्रतिकुलपति को सौंपा मांग पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.