BNMU में चतुर्थ दीक्षांत समारोह 3 अगस्त को, राज्यपाल के आगमन की उम्मीद

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में चतुर्थ दीक्षांत समारोह तीन अगस्त को होगा. यह जानकारी जनसंपर्क पदाधिकारी डा. सुधांशु शेखर ने दी. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आर. के. पी. रमण ने कुलाधिपति फागू चौहान को पत्र भेजकर और उनसे मिलकर भी इसके लिए अनुरोध किया था. कुलपति के प्रस्ताव पर सम्यक् विचारोपरांत कुलाधिपति फागू चौहान ने 3 अगस्त, 2022 की तिथि निर्धारित करने को कहा है. इस संबंध में राज्यपाल सचिवालय, राजभवन, पटना के संयुक्त सचिव प्रवीण कुमार गुप्ता ने पत्रांक- बीएनएमयू- 07/2012-848/रा.सं. i, दिनांक-18. 06.2022 के माध्यम से इसकी सूचना दी है.

डा. शेखर ने बताया कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय की स्थापना 10 जनवरी 1992 को हुई. इसका पहला दीक्षांत कार्यक्रम तत्कालीन कुलपति डॉ. विनोद कुमार के नेतृत्व में 29 जून, 2016 को हुआ था. इसमें तत्कालीन राज्यपाल सह कुलाधिपति रामनाथ कोविंद, जो कि संप्रति भारत के राष्ट्रपति हैं की गरिमामयी उपस्थित में हुई थी. इसके दो वर्षों बाद द्वितीय दीक्षांत समारोह तत्कालीन कुलपति डा. अवध किशोर राय के कार्यकाल में 23 दिसंबर 2018 को हुआ था. इसमें कुलाधिपति सह राज्यपाल लालजी टंडन शामिल थे. इस दौरान पहली बार विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया गया था.

उन्होंने बताया कि तृतीय दीक्षांत समारोह 17 दिसंबर 2019 को हुआ था. इसमें 21 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक, 40 को पी.एच.डी और 234 को स्नातकोत्तर की उपाधि वितरित की गई थी. इस अवसर पर अपरिहार्य कारणों से राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान की अनुपस्थित में कुलपति डा. अवध किशोर राय ने उनका प्रिंटेड अध्यक्षीय भाषण प्रस्तुत किया था. संप्रति अगस्त में विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह आयोजित होने जा रहा है. इसमें राज्यपाल सह कुलाधिपति के आगमन की उम्मीद है.

BNMU में चतुर्थ दीक्षांत समारोह 3 अगस्त को, राज्यपाल के आगमन की उम्मीद BNMU में चतुर्थ दीक्षांत समारोह 3 अगस्त को, राज्यपाल के आगमन की उम्मीद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.