बीएनएमयू में विभिन्न समस्याओं को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद ने कुलपति और कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

बीएनएमयू में स्नातक पार्ट 2 एवं पार्ट 3 के परीक्षाफल में बड़े पैमाने पर छात्र लंबित एवं फेल कर दिए गए हैं. छात्र-छात्राओं के परीक्षा परिणाम को अतिशीघ्र सुधार की जाय एवं स्नातक पार्ट वन की नामांकन प्रक्रिया अभिलंब चालू किया जाए सहित अन्य पांच सूत्री मांगों को लेकर आज जन अधिकार छात्र परिषद के शीर्ष नेताओं ने बीएन मंडल विश्वविद्यालय कुलपति आरकेपी रमण एवं कुलसचिव मिहिर ठाकुर से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

बताया गया कि लगभग आधे घंटे तक चली सकारात्मक बहस में कुलपति त्वरित करवाई का आश्वासन मिला। मौके पर छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू और प्रदेश उपाध्यक्ष मिथुन यादव ने कहा कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय में नौ अरब का वार्षिक बजट होता है लेकिन सीसीटीवी एवं शुद्ध पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। मौके पर प्रधान महासचिव अजय सिंह यादव और नगर अध्यक्ष सामन्त यादव ने कहा माननीय कुलपति साहब भाषण तक ही महिला छात्रावास सिमट कर रह गया जिसे अभिलंब चालू की जाए। मौके पर वरिष्ठ छात्र नेता पिंटू यादव और विवि उपाध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा कि टीपी कॉलेज के प्राचार्य के द्वारा विश्वविद्यालय के नियम कानून की अवहेलना कर कई कार्य किये गए जिसको लेकर जन अधिकार छात्र परिषद ने विश्वविद्यालय को ज्ञापन के माध्यम से ध्यान आकर्षित कराया था लेकिन विश्वविद्यालय के द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि अगर तीन दिनों के अंदर हमलोगों की मांगों पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो हमलोग आंदोलन को बाध्य होंगें। मौके पर छात्र नेता मिथलेश यादव, नीतीश कुमार बिट्टू, प्रवीण यदुवंशी, मो सलाम, आर्या रौशन, मो गुलजार, मो इरफान, अविनाश सिंह, अजय कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

(नि. सं.)

बीएनएमयू में विभिन्न समस्याओं को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद ने कुलपति और कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन बीएनएमयू में विभिन्न समस्याओं को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद ने कुलपति और कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.