फूस से लगी आग ने उजाड़ा दो परिवारों का आशियाना

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल पंचायत वार्ड नंबर 04 में गुरुवार की रात करीब 09 बजे शार्ट सर्किट से फूस के दो घरों में लगी आग. 

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल पंचायत वार्ड नंबर 04 में गुरुवार की रात करीब 09 बजे शार्ट सर्किट से फूस के दो घरों में आग आग लग गई. देखते ही देखते आग ने दो परिवारों का आशियाना उजाड़ दिया. 

पीड़ित पड़वा निवासी अभिनंदन मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार की रात्रि करीब नौ बजे वे लोग रात्रि भोजन कर रहे थे कि तभी अचानक से उसके घर से आग की लपटें उठने लगी. जब तक वे लोग कुछ समझ पाते आग की लपटे इतनी तेज हो गई कि बगल के घरों को भी अपने आगोश में लेना शुरू कर दिया. 

शोर मचाने के बाद आसपास के लोग इकठ्ठा होकर आग बुझाने के प्रयास में जुट गए. ग्रामीणों के द्वारा जब तक आग पर काबू पाया तब तक आग की लपटों ने अभिनंदन मंडल के एक चार कमरों वाले घर समेत उनके पड़ोसी दिलीप मंडल के दो घर को भी अपने आगोश में ले लिया. 

पीड़ित अभिनंदन मंडल ने बताया कि घर मे रखा 7 हजार नगद समेत एक साइकिल, एक बैल, एक बकरी, चौकी, बेंच और घर मे पड़े सारे कपड़े जल कर राख हो गए. सिर्फ अनाज वाले घर में आग नहीं लगी, इसके कारण अनाज सुरक्षित रह गया.

पड़ोस के घर वाले दिलीप कुमार मंडल ने बताया कि आग की लपटों ने उनके दो घर समेत घर में रखे पांच हजार रुपये नगद समेत एक बकरी, बर्तन, कपड़े सहित कई अन्य कीमती सामानों को जलाकर राख में तब्दील कर दिया. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू पा लिया गया. 

मामले में अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के बाद कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजकर जांच करवाई जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर  क्षतिपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.


फूस से लगी आग ने उजाड़ा दो परिवारों का आशियाना फूस से लगी आग ने उजाड़ा दो परिवारों का आशियाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.