गौरव के पल: मूल रूप से बिहारीगंज निवासी अंकिता अग्रवाल बनी यूपीएससी की सेकेंड टॉपर

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा 2021 की परीक्षा के परिणाम कई मायनों में चौंकाने वाले रहे. इस बार बेटियों ने बाजी मारी है और टॉप वन से थ्री तक बेटियां ही हैं. फर्स्ट टॉपर जहाँ श्रुति शर्मा हैं तो सेकेंड टॉपर अंकिता अग्रवाल (रोल नंबर 0611497) और थर्ड टॉपर गामिनी सिंगला. 

पर इन परिणामों में मधेपुरा और कोसी के लिए सबसे सुखद परिणाम सेकेंड टॉपर अंकिता अग्रवाल (रोल नंबर 0611497) का रहा. खबर जब मधेपुरा जिले के बिहारीगंज पहुँची तो फिर न सिर्फ बिहारीगंज बल्कि जिले समेत समूचे इलाके में जश्न का माहौल दिखने लगा. दरअसल अंकिता अग्रवाल का जन्म मधेपुरा जिले के बिहारीगंज में ही हुआ है. पिता मनोहर अग्रवाल और माता किरण अग्रवाल की बड़ी संतान अंकिता की शुरूआती शिक्षा भी बिहारीगंज से ही शुरू हुई. दादा श्री माली राम अग्रवाल बिहारीगंज में खासे लोकप्रिय हैं और इनका घर बिहारीगंज के मेन रोड में बैंक ऑफ इंडिया के निकट है. 

अंकिता के फुफेरे भाई चन्दन अग्रवाल ने मधेपुरा टाइम्स को जानकारी देते हुए बताया कि बिहारीगंज में बचपन की शिक्षा के बाद अंकिता की आगे की पढ़ाई कोलकाता और दिल्ली में हुई और उसने तैयारी भी दिल्ली में ही रह कर की. दो भाई बहन में अंकिता बड़ी है और एक छोटा भाई है. अंकिता अग्रवाल का परिवार करीब दो दशक पूर्व से कोलकाता में रहने लगा और वहाँ मनोहर अग्रवाल का हार्डवेयर का बिजनेस है. पर मधेपुरा से परिवार का लगाव अब भी बना हुआ है. अंकिता के पिता मनोहर अग्रवाल पिछली बार वर्ष 2012 में अपने भांजे चन्दन की शादी के मौके पर बिहारीगंज आए थे. बिटिया को मधेपुरा टाइम्स की ओर से बधाई पर गौरवान्वित पिता मनोहर अग्रवाल ने  हमें शुक्रिया कहा है.

मधेपुरा टाइम्स परिवार की तरफ से अंकिता अग्रवाल को ढेर सारी शुभकामनाएं.

गौरव के पल: मूल रूप से बिहारीगंज निवासी अंकिता अग्रवाल बनी यूपीएससी की सेकेंड टॉपर गौरव के पल: मूल रूप से बिहारीगंज निवासी अंकिता अग्रवाल बनी यूपीएससी की सेकेंड टॉपर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.