डीएम ने किया शंकरपुर प्रखंड के सभी कार्यालयों का औचक निरीक्षण

मधेपुरा के जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने बुधवार को शंकरपुर प्रखंड के सभी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान सभी विभाग के पदाधिकारी ने अंचल, मनरेगा, पीएचसी, ब्लॉक, मनरेगा, आईसीडीएस, कृषि, राजस्व सहित अन्य सभी विभागों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सभी विभागों में कर्मी नदारद थे. इस दौरान डीएम ने ब्लॉक कार्यालय में सभी विभागीय अधिकारियों को बुलाकर फीडबैक लिया. वहीं कर्मियों से असंतुष्ट जवाब मिलने पर डांट भी लगाया. साथ ही सिंहेश्वर से शंकरपुर आने वाली सड़क को जल्द निर्माण करने का निर्देश आरडब्लूडी के जेई को दिया. साथ ही विभाग के पंजी को मंगाकर गहन जांच पड़ताल किया. 

अंचलाधिकारी को भी निर्देश दिया कि कार्यालय में सभी कर्मी उपस्थित रहकर सभी कार्यो को ससमय निपटारा करें. अंचल कार्यालय में मिले त्रुटियों को लेकर एडीएम ने भी सीओ को कड़ी फटकार लगाई. डीएम के पहुँचते ही अधिकांश विभाग के कर्मी चाय व अन्य दुकान पर जाकर छिप गए. वहीं डीएम ने कहा कि सीओ ब्लॉक, अंचल, थाना, पीएचसी का सरकारी जमीन उपलब्ध कराकर जल्द भवन निर्माण कार्य शुरू करावें. जो सरकारी जमीन पर कोई भी व्यक्ति परेशान करता है तो उनके ऊपर थाने में एफआईआर दर्ज करावें. 

इस दौरान डीएम ने सभी विभाग में कर्मियों के उपस्थिति पंजी का फोटो खींचा और कहा कि सभी अनुपस्थित कर्मियों का हाजिरी काटा जाएगा. वहीं आईसीडीएस कार्यालय में मात्र दो कर्मी को छोड़कर सभी अनुपस्थित थे. उसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डॉक्टर कुंदन कुमार से कर्मियों के उपस्थिति के बारे में जानकारी ली. साथ ही एएनएम से कहा कि जिसको जो कार्य का जिम्मा सौंपा गया है वह अपने दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें. उसके बाद पीएचसी के बगल में चल रहे मां हेल्थ केयर सेंटर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान तुरंत सीओ को निर्देश दिया कि इसे सील करें. सील करने के बाद भी यदि खोलता है तो उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करें. उसके बाद सीओ राजेंद्र कुमार राजीव, पीएचसी प्रभारी डॉक्टर विमल कुमार, बीएच एम डा. प्रमोद कुमार ने विधिवत रूप से सील कर दिया. 

निरीक्षण के दौरान एसडीओ नीरज कुमार, एडीएम, आपदा प्रभारी बिरजू दास, ओएसडी चंदन कुमार, आरडब्लूडी जेई नरेश कुमार सहित अन्य कई विभागीय कर्मी उपस्थित थे.

डीएम ने किया शंकरपुर प्रखंड के सभी कार्यालयों का औचक निरीक्षण डीएम ने किया शंकरपुर प्रखंड के सभी कार्यालयों का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.