मध्यप्रदेश में पत्रकारों पर हुए पुलिसिया बर्बरता की तस्वीर देश को शर्मसार करने वाली, दोषियों पर अविलंब हो कार्रवाई- रविकांत कुमार

शहर के बी पी मंडल चौक पर नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले पत्रकारों ने फूंका मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला.

मध्यप्रदेश में भाजपा विधायक के खिलाफ में खबर चलाने पर पत्रकारों को थाने में नंगा कर हाजत में बंद करने के मामले को लेकर नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के द्वारा घटना की निंदा करते हुए जिला अध्यक्ष सुलेंद्र यादव के नेतृत्व में पत्रकारों ने शहर के बीपी मंडल चौक पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया. 

विरोध प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों ने इस दौरान पुलिसिया बर्बरता एवं सरकार की तानाशाही रवैयों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे जिला अध्यक्ष सुलेन्द्र यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार के इशारे पर चलने वाली पुलिस के द्वारा पत्रकारों के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है यह काफी निंदनीय है. इसकी हम घोर निंदा करते हैं. साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आगाह करना चाहते हैं कि पत्रकारों के खिलाफ अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा. सामाजिक न्याय की धरती मधेपुरा से पत्रकार हित के लिए बड़े आंदोलन की आगाज की जाएगी.

वहीं मौके पर कोसी प्रमंडल के अध्यक्ष शंकर कुमार ने कहा कि आए दिन पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार का मामला बढ़ता ही जा रहा है जिसे हम लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. कानून का हम सभी सम्मान करते हैं लेकिन जो कानून के रक्षक हैं उनके द्वारा ही कानून का उल्लंघन कर पत्रकारों पर बर्बरता की गई है जो काफी चिंता का विषय है. मीडिया प्रभारी रविकांत कुमार ने घटना पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज पत्रकारों के कलम पर पहरा लगाया जा रहा है जो लोकतंत्र के लिए घातक साबित होगा. मध्यप्रदेश में पुलिस के द्वारा पत्रकारों को नंगा कर हाजत में बंद करने की जो तस्वीर सामने आई है यह तस्वीर लोकतंत्र और देश को शर्मसार करने वाली तस्वीर है. पत्रकार सही है या गलत इसका फैसला कानून और संविधान के तहत ही किया जाना चाहिए लेकिन जो तस्वीर सामने आई है वह निश्चित ही देश और लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली हैं. 

उन्होंने केंद्र सरकार से इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इस मामले में दोषियों पर अविलंब कार्रवाई करने की मांग उठाई है. मौके पर तुरबशु सचिंद्र, प्रशांत कुमार, शाहनवाज हुसैन, मेराज आलम, सविता नंदन, मनदीप कुमार, विकास अकेला, रामपुकार कुमार, मोतिउर रहमान, रूपेश कुमार, धर्मेंद्र मिश्रा, सद्दाम हुसैन सहित अन्य मौजूद थे.


मध्यप्रदेश में पत्रकारों पर हुए पुलिसिया बर्बरता की तस्वीर देश को शर्मसार करने वाली, दोषियों पर अविलंब हो कार्रवाई- रविकांत कुमार मध्यप्रदेश में पत्रकारों पर हुए पुलिसिया बर्बरता की तस्वीर देश को शर्मसार करने वाली, दोषियों पर अविलंब हो कार्रवाई- रविकांत कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.