रामनवमी के जुलूस में न बजेगा डीजे न चलेगी बाइक, जुलूस में होंगे सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

रामनवमी और रमजान के मद्देनजर मंगलवार को सदर थाना परिसर में एक शान्ति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता एसडीएम नीरज कुमार ने किया.

बैठक में विभिन्न रामनवमी समिति के प्रमुख, मुस्लिम समुदाय के सम्मानित सदस्य और विभिन्न राजनैतिक दल के नेता, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि और पंचायत प्रतिनिधि शामिल थे. इस मौके पर एसडीएम नीरज कुमार ने रामनवमी के त्योहार को भाईचारा सद्भाव और शान्तिपूर्ण तरीके मनाने की अपील की, साथ ही कहा कि आप ऐसा व्यवहार न करे जो दूसरे को दर्द पैदा करे.

एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने कहा कि विधि व्यवस्था में कोई खलल न हो जिसके लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहेगा. साथ ही हुड़दंगियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होने कहा कि जुलूस में डीजे बजाने और बाइक के परिचालन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

एसडीपीओ ने कहा कि अश्लील गाना पर प्रतिबंध और जुलूस में हथियार लेकर चलने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने कहा कि जुलूस में लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति रहेगी, साथ ही जुलूस पर नियंत्रण कमिटी की होगी और जुलूस की विडियोग्राफी कमिटी द्वारा कराना अनिवार्य होगा.

एसडीपीओ श्री यादव ने कहा कि रामनवमी जुलूस और रमजान के नमाज के समय को प्रशासन द्वारा पूरी तरह से ध्यान में रखा जा रहा है ताकि कोई समुदाय आहत न हो.

रामनवमी कमिटी द्वारा जुलूस में कुछ महिला स्कूटी का परिचालन करने की मांग को एसडीपीओ ने पूरी तरह खारिज कर दिया. कमिटी ने जुलूस में महिला के शामिल होने और उनकी सुरक्षा के मद्देनजर जुलूस में महिला पुलिस लगाने की मांग की. एसडीपीओ ने महिला पुलिस रहने का भरोसा दिया.

बैठक में सीओ योगेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार, नगर परिषद कार्यपालक अजय कुमार, परमेश्वरी प्रसाद यादव, राहुल यादव, जटाशंकर कुमार, संजय सागर, ध्यानी यादव, धीरेन्द्र यादव, अरूण कुमार, अरविन्द यादव, बालेश्वर चौधरी, मो. शौकत अली, मो. आलम, मो. कारी, रूदल यादव, मोहन मंडल, गणेश गुप्ता सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

रामनवमी के जुलूस में न बजेगा डीजे न चलेगी बाइक, जुलूस में होंगे सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रामनवमी के जुलूस में न बजेगा डीजे न चलेगी बाइक, जुलूस में होंगे सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.