आगामी 6 अप्रैल को शिक्षक संघ के आह्वान पर एक दिवसीय राज्यव्यापी धरना को लेकर बैठक

आगामी 6 अप्रैल को बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर एक दिवसीय राज्यव्यापी धरना कार्यक्रम को लेकर प्रखंड स्तर पर शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई.

राज्य सरकार व शिक्षा विभाग के द्वारा शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने में रुचि नहीं दिखलाने एवं शिक्षकों की समस्या निदान की उपेक्षा करने पर राज्य शिक्षक संघ द्वारा 6 अप्रैल 2022 को सभी जिला मुख्यालय में एक दिवसीय धरना कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. इसी आलोक में आज दिन के 2:00 बजे आदर्श मध्य विद्यालय मुरलीगंज के प्रांगण में प्रखंड स्तर पर शिक्षकों की बैठक आदर्श मध्य विद्यालय मुरलीगंज के प्रांगण में प्रखंड अध्यक्ष भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें मुख्य मांग विचार विमर्श किया गया जानकारी देते हुए प्रखंड अध्यक्ष भूपेंद्र यादव ने बताया कि 

1 -प्रधान शिक्षक नियुक्ति में व्याप्त त्रुटि को सुधार करवाने डीपीई धारी शारीरिक शिक्षक एवं अनुभव की बाध्यता संबंधित मामले.

2- नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन सेवा पुस्तिका, बैंक खाता तथा ईपीएफओ से संबंधित समस्या का निदान

3-15% वेतन निर्धारण में व्याप्त वेतन विसंगतियां दूर करने तथा कन्या वेतन के समतुल्य वरीय वेतन का निर्धारण एवं दक्षता आधारित वेतन कम करने और वार्षिक वृद्धि दर पर रोक का मामला.

4- नव प्रशिक्षित का अंतर वेतन समय हड़ताल अवधि व अन्य सभी बकाया का भुगतान करना.

5- बेसिक ग्रेड के शिक्षकों को स्नातक शिक्षक में, 8 वर्ष पर प्रोन्नति एवं 12 वर्ष पर वेतन उन्नयन का लाभ.

6- भ्रष्ट डीईओ शेखपुरा की बर्खास्तगी एवं शिक्षकों पर दर्ज फर्जी मुकदमे की वापसी.

7- अप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन भुगतान करने एवं अन्य मांगों को शामिल करने की मांग को लेकर आगामी 6 अप्रैल को जिला स्तर पर प्रस्तावित धरना प्रदर्शन करने की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई. जिसमें मुरलीगंज प्रखंड स्तर के शिक्षकों ने प्रस्तावित धरने की तैयारी को लेकर अपने 7 सूत्री मांगों पर विचार विमर्श किया. 

मौके पर नगर सचिव अरविंद अमर, पंचायत सचिव अरविंद पासवान, प्रखंड संयुक्त सचिव अहिल्या कुमारी, अणु कुमारी, अनुराधा कुमारी, सुजाता कुमारी, रिंकु कमारी, नरेश कुमार, दिलीप कुमार, अरूण कुमार, बालकिशोर, संभू कुमार, अखिलेश यादव आदि मौजूद थे.

आगामी 6 अप्रैल को शिक्षक संघ के आह्वान पर एक दिवसीय राज्यव्यापी धरना को लेकर बैठक आगामी 6 अप्रैल को शिक्षक संघ के आह्वान पर एक दिवसीय राज्यव्यापी धरना को लेकर बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.