राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

राज्य स्वास्थ्य समिति पटना बिहार की एक टीम राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड स्थित जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज पहुंची और अस्पताल के रखरखाव और विधि व्यवस्था की जानकारी ली. 

इस बावत प्रभारी अधीक्षक डा. कृष्णा प्रसाद ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में जल जीवन हरियाली के तहत रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम फेल होने के कारण जल जमाव की समस्या को देखा. कॉलेज में जल जमाव को रिसाईकल कर कूलर में उपयोग करने वाला सिस्टम ही फेल है. सबसे बड़ी समस्या बिजली की है जिसके बारे में चर्चा की. उन्होंने बताया कि बिजली के लिए कंपनी को पैसा जमा कर दिया गया है. वहीं मेडिकल की इन सभी खामियों को 20 दिन के अंदर दूर करने का निर्देश दिया. वहीं मशीन आने के बावजूद एनाटोमी विभाग का मारचरी का कोल्ड चेन इनस्टॉल नहीं हो सका है, उसे भी जल्द इनस्टॉल कर दिया जायेगा. कॉलेज में  कई फेकल्टी के चिकित्सक की कमी है. जिसके कारण कई विभाग चालू नहीं हो सका है, उसे भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा. 

वहीं कई छोटी-छोटी कमियों को भी जल्द ही दूर करने की बात कही. ईडी की टीम मेडिकल कॉलेज की साफ सफाई से संतुष्ट दिखे. मौके पर डीएम श्याम बिहारी मीणा, सीएस अमरेंद्र नारायण साही, डीडीसी नितिन कुमार, प्राचार्य डा. भूपेंद्र कुमार मौजूद थे.


राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.