पटना के आईजी विजय कुमार वर्मा ने अपराध नियंत्रण को लेकर की बैठक

उदाकिशुनगंज आदर्श थाना में शुक्रवार को पटना मुख्यालय के आईजी विजय कुमार वर्मा ने अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की । घंटों चली बैठक में अपराध नियंत्रण को लेकर गहन मंथन किया गया। आईजी प्रशिक्षु वर्मा ने जिले में बढ़ते अपराध पर चिंता जाहिर की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपराध पर लगाम लगाने के लिए विशेष सतर्कता बरतने को कहा। इससे पहले आईजी के सम्मान में पुलिस बल के जवान एवं  पुलिस पदाधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया । 

उसके बाद पुलिस पदाधिकारियों के साथ उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र मे अपराध अनियंत्रित हो इसके लिए हर तौर कोशिश जारी हैं । इस पर लगाम लगाने के लिए विभिन्न थाने से संपर्क स्थापित कर सीमावर्ती जिले भागलपुर, खगड़िया, सहरसा एवं पूर्णिया से घिरे रहने के कारण अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया है । चूंकि अपराधी घटना को अंजाम देकर सीमावर्ती जिले मे प्रवेश कर पुलिस को चकमा देती है । इसलिए सीमावर्ती जिले के  पुलिस थाने का एक नया व्हाट्सएप  ग्रुप तैयार किया गया है । जिस पर पुलिस प्रत्येक दिन संवाद स्थापित कर अपराधी तक पहुंचने का रास्ता अख्तियार कर सके । जिले के सभी थाने को तकनीकी अनुसंधान पर काफी जोर देने की नसीहत दी. 

वहीँ बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मनोहर मेहता हत्याकांड के बावत उन्होंने कहा कि इस घटना में पुलिस जांच तेज गति से आगे बढ़ रहा है। एसपी राजेश कुमार को इस घटना को लेकर  निर्देश दिया गया है।  जल्द ही  अपराधी पुलिस के गिरफ्त मे होंगे । आईजी प्रशिक्षण कार्यक्रम मे एसपी राजेश कुमार, एसडीपीओ सतीश कुमार, थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, इंस्पेक्टर शशिभूषण सिंह के अलावे थाने के सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे ।

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
पटना के आईजी विजय कुमार वर्मा ने अपराध नियंत्रण को लेकर की बैठक पटना के आईजी विजय कुमार वर्मा ने अपराध नियंत्रण को लेकर की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.