उदाकिशुनगंज प्रखंड में चेचक से ग्रस्त हो रहे हैं कई परिवार

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड के मधुबन पंचायत के वार्ड नंबर 3 में लोग चेचक से पूरी तरह ग्रस्त हो रहे हैं। जिसके कारण आम जनता सशंकित हैं । यहां के वार्ड के लगभग सभी परिवार में चेचक फैल रहा है। खासकर बच्चों को अपना शिकार बना रही है, कुछ महिला जहां पूजा-पाठ कर देवी देवता को मना कर अपने परिवार को सुरक्षित कर रहे हैं, वही समझदार व्यक्ति डॉक्टरी इलाज के लिए पीएचसी उदाकिशुनगंज की ओर जा रहे हैं। 

बताया गया कि पीएचसी प्रभारी को ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी 9 अप्रैल को सबसे पहले इंदल सहनी के परिवार में सुमित कुमार चेचक हुआ। उसके बाद एक या दो घर के अपनी लापरवाह रहने के कारण आज पूरे वार्ड को निगल रहा है। वार्ड के वार्ड सदस्य ममता देवी ने ग्रामीणों को लेकर पीएचसी पदाधिकारी को जानकारी देते हुए बताया कि हमारे वार्ड में चेचक ने प्रायः छोटे बच्चों को अपना शिकार बना रही है । जिसके कारण यहां के खासकर सभी बच्चों में डर का माहौल पर्याप्त है। चेचक से ग्रसित परिवार में लालचंद सहनी, हरिंदर, रामचंद्र, दिनेश, बबलू यादव विद्यानंद, रंजीत, रामसेवक महतो, एवं हरेली के आनंद यादव का नाम प्रमुख रूप से आ रहा है। पीएचसी पदाधिकारी इंद्रभूषन कुमार मिली जानकारी के बाद अविलंब लगभग 3:00 बजे एक टीम गठन कर एएनएम सुप्रिया कुमारी के द्वारा वहां के परिवारों को इलाज करने के पूरी व्यवस्था करवा रहे हैं। पीएचसी प्रभारी इंद्रभूषन कुमार ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इलाज की और समुचित व्यवस्धा की जाएगी.

(प्रदीप कुमार मंडल की रिपोर्ट उदाकिशुनगंज मधुबन से)

उदाकिशुनगंज प्रखंड में चेचक से ग्रस्त हो रहे हैं कई परिवार उदाकिशुनगंज प्रखंड में चेचक से ग्रस्त हो रहे हैं कई परिवार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.