जमीन विवाद में अपने ही चचेरे भाई की गोली मारकर की हत्या

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के खुरहान  में शनिवार की सुबह लगभग 10 बजे जमीन विवाद में अपने ही चचेरे भाई 45 वर्षीय सुमन कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी । प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि 10 बजे जमीन नापी को लेकर विवाद हो रहा था विवाद धीरे-धीरे हाथापाई पर उतारू हो गया देखते ही देखते विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. अचानक गोली चलने की आवाज आई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया. तभी जमीन पर सुमन सिंह गिरे उए पाए गए. जिसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से गंभीर रूप से जख्मी सुमन सिंह को आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया परंतु उसकी मौत रास्ते में ही हो चुकी थी जिसे डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।  

इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दिया गया. सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अभय कुमार, थानाध्यक्ष उदय कुमार पुलिस बल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं घटना को लेकर थाना अध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि परिजनों के द्वारा हत्या में शामिल लोगों का नाम तत्काल बताया गया है. हत्या जमीन विवाद से संबंधित है। हत्या में शामिल एक भी अभियुक्त को बख्शा नहीं जाएगा. जल्द ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा । 

वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि आपस में जमीन को लेकर विवाद हो रहा था इसी दौरान परिवार के ही चचेरे भाइयों एवं परिजनों जिसमें वेदप्रकाश उर्फ मुनमुन सिंह, ललित सिंह, रंजीत कुमार सिंह, राजेश कुमार सिंह उर्फ चुनचुन, सहित अन्य लोगों के द्वारा मारपीट पर उतारू हो गए. मारपीट की आवाज सुनकर सुमन घर से निकले और बीच-बचाव कर मारपीट करने से मना करने लगे जिससे आक्रोशित हत्यारों ने गोली मार दी. मृतक के परिजन ने बताया कि जमीन विवाद में ही आज से 8 माह पूर्व इन्हीं सभी हत्यारों के द्वारा मृतक सुमन कुमार को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया था जिसमें उनका पैर भी टूट गया था जिस वजह से कई दिनों तक सुमन बेड पर ही रहा था, परंतु उसे न्याय नहीं मिल पाया. अगर उस समय प्रशासन के द्वारा कड़ा रुख अपनाया गया होता और सुमन को न्याय मिला होता तो आज उसकी हत्या नहीं होती. उस समय पंचायत के नाम पर मामले को दबा दिया गया था. गांव में हुए हत्या को लेकर पूरे गांव में शोक व्याप्त है. परिजनों के रोने और चित्कार की वजह से पूरे गांव में मातम छा गया है, लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

जमीन विवाद में अपने ही चचेरे भाई की गोली मारकर की हत्या जमीन विवाद में अपने ही चचेरे भाई की गोली मारकर की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.