NSUI कार्यकर्ताओं ने मनाया भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस को शहीद दिवस के रूप में

आज दिनांक - 23-03-2022 को ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय परिसर में NSUI कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के अध्यक्षता में भारतमाता के वीर सपूत शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस को शहीद दिवस के रूप में मनाया । 

NSUI कार्यकर्ताओं ने शहीदों के चित्र श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया । मौके पर NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि 23 मार्च का दिन इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो चुका है। आज ही के दिन भारत के वीर सपूतों ने देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान किया था। शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु देश के हर युवा के लिए आदर्श और प्रेरणाश्रोत है। 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को अंग्रेजी हुकूमत ने फांसी दे दी थी। उन्हें लाहौर षड़यंत्र के आरोप में फांसी की सजा सुनाई गई थी । 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु की शहादत एक ऐसी व्यवस्था के सपने के लिए थी जो बंटवारे नही बराबरी पर आधारित हो ।  जिसमे सत्ता के अहंकार को नहीं, नागरिकों के अधिकार को तरजीह मिले और सब मिलजुल कर देश के बेहतर भविष्य का निर्माण करे । आइए इस बलिदान दिवस पर हमलोग शहीदों के विचारो को मजबूत करने का प्रण ले । 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से NSUI छात्रनेता नवीन कुमार, जितेंद्र कुमार, सुदर्शन कुमार, बालकिशोर कुमार, रंजीत कुमार,  राजेश कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, रामलखन कुमार, विमल कुमार, साजन यादव, गोपी कुमार, पिंटू कुमार, प्रभाष कुमार प्रभाकर, मिथुन कुमार, चंदन कुमार, छोटू कुमार, सत्यम कुमार, धीरज कुमार समेत दर्जनों NSUI कार्यकर्ता मौजूद थे. 

NSUI कार्यकर्ताओं ने मनाया भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस को शहीद दिवस के रूप में NSUI कार्यकर्ताओं ने मनाया भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस को शहीद दिवस के रूप में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.