चौसा में मारपीट व पत्थरबाजी मामले में काफी मशक्कत के बाद हुआ समझौता

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार चौसा में शुक्रवार को हुए मारपीट व पत्थर बाजी से बाजार वासियों के लिए काला दिन कहे जाने वाले वाद विवाद का जनप्रतिनिधि एवं बुद्धिजीवी लोगों ने मिलकर करवाया समझौता. 

बीते सोमवार को देर शाम हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट व पथराव की घटना में दोनों तरफ से थाने में दर्ज कराये गये केस को उठाने और आपसी सौहार्द को कायम रखने सहित कई मुद्दो को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में बाजार के व्यवसायी, वर्तमान और पूर्व के विभिन्न पदों के जनप्रतिनिधि तथा आस-पास के बुद्धिजीवियों के अलावे अलग-अलग राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओ को भी आमंत्रित किया गया था. 

बैठक में होली के दौरान वर्तमान व पूर्व मुखिया के पक्षों के बीच हुई मारपीट व पथराव की घटना पर अफसोस जाहिर की गई. आगे इस तरह की घटना कभी भी घटित न हो इसके लिए बैठक में मौजूद लोगों ने अपने-अपने सुझाव को सार्वजनिक किया. इस घटना में दोनों पक्ष ने अपनी-अपनी बात पेश की. जहाँ लगा कि यह घटना इतना भयावह नहीं होता अगर इसको किसी भी वर्तमान या पूर्व जनप्रतिनिधि या समाज सेवी द्वारा इस को रोकने की कोशिश किया जाता, लेकिन ऐसा किसी ने नहीं किया. 

इस मेले में मारपीट व पथराव की घटना के बाद वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि संजय यादव के पक्ष से पंचायत भवन कार्यालय और ग्राम कचहरी में की गई तोड़ फोड़ व लूटपाट कर आगजनी के मामले में 17 लोगों के खिलाफ दर्ज कराये गये केस को उठाने का प्रस्ताव लिया गया. वहीं पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सचिन पटवे उर्फ बंटी के पक्ष से जाति सूचक गाली-गलौज कर मारपीट करने व बाईक को क्षतिग्रस्त पहुंचाने के मामले में 19 लोगों के खिलाफ दर्ज कराये गये केस को सर्वसम्मति से उठाने का निर्णय लिया गया. इसके अवाले प्रशासन की ओर से सरकारी सम्पति की लूटपाट व आगजनी करने के मामले में 28 नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किये गए केस को समाप्त करने के लिए सभी को एकजुटता दिखाने और आपसी सौहार्द को कायम रखने का निर्णय लिया गया. 

मौके पर सेवा निवृत्त एसडीपीओ बीके पासवान, भाजपा जिला मंत्री मनोज शर्मा, महिला राजद जिलाध्यक्ष सीमा गुप्ता, जदयू अध्यक्ष मनोज प्रसाद, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पुरूषोत्तम अग्रवाल, दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष अनिल मुनका, ताजिया कमिटी के अध्यक्ष मनौवर हुसैन, अरजपुर पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुशील कुमार यादव, भूतपूर्व मुखिया सुर्य कुमार पटवे, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार पटवे उर्फ बंटी, मुखिया प्रतिनिधि संजय यादव, सरपंच प्रतिनिधि गजेंद्र यादव, कैलाश पासवान, कुंदन कुमार बंटी, संजय कुमार संजू, मनोज राणा, संतोष पासवान, अरविंद यादव, पैक्स अध्यक्ष घोषई सुनील यादव, सुमन यादव, राजेश यादव, रामदेव पासवान, अमित कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे.



चौसा में मारपीट व पत्थरबाजी मामले में काफी मशक्कत के बाद हुआ समझौता चौसा में मारपीट व पत्थरबाजी मामले में काफी मशक्कत के बाद हुआ समझौता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.