'लगातार मैट्रिक परीक्षा में टॉपर देना आसान नहीं': जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में विदाई समारोह

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित जीनियस टीचिंग पॉइन्ट, मधेपुरा में सत्र 2021-22 के दशवीं के छात्रों के विदाई समारोह की शुरूआत युवा नेता प्रिन्स गौतम व स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि ध्यानी यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया, इसके बाद अनुप्रिया ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया.

कोचिंग के संचालक नवीन कुमार और सह-संचालक ब्रजेश कुमार ने प्रिन्स गौतम, ध्यानी यादव, राजेश राजू, निक्कू नीरज, रामाकांत बाबू, नारायण कुमार, मुकेश व अन्य अतिथियों का स्वागत बुके व स्मृति चिन्ह देकर किया.

सर्वप्रथम 10वीं के छात्र-छात्राओं ने बारी-बारी से अपना अनुभव साझा किया. छात्र अमन माधव ने कहा कि यहाँ के सभी शिक्षकों के पढ़ाने का तरीका अनोखा है, कठिन से कठिन तथ्यों को भी आसान भाषा में समझा देते हैं. छात्रा दीप्ति ने कहा कि यहाँ के शिक्षक बड़े सपने को देखने और उसे हासिल करने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते रहते हैं. इस अवसर पर कई छात्र-छात्रा भावुक हो गये.

छात्रों को संबोधित करते हुये प्रिन्स गौतम ने कहा कि यहाँ के शिक्षकों और छात्रों के मेहनत से जीनियस टीचिंग पॉइन्ट आज टॉपर की फैक्ट्री साबित हो रहा है. वहीं ध्यानी यादव ने कहा कि जिला स्तर पर लगातार मैट्रिक परीक्षा में टॉपर देना ये आसान बात नहीं. स्थानीय निवासी होने के लिए यह मेरे लिए गौरव की बात है कि इतनी अच्छी कोचिंग संस्थान मेरे मुहल्ले में संचालित हो रही है.

वहीं राजेश राजू ने कहा कि बिहार बोर्ड स्तरीय सिलेबस के पढ़ाई के क्षेत्र में जीनियस टीचिंग पॉइन्ट बेहतरीन कार्य कर रही है. विगत कई वर्षों से 10वीं के छात्रों का परिणाम इसका प्रमाण है. निक्कू नीरज ने कहा कि जीनियस टीचिंग पॉइन्ट के छात्रों ने कई विधाओं में सफलता अर्जित कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.

कोचिंग संचालक नवीन कुमार ने कहा कि मेरी शिक्षकों की पूरी टीम का उद्देश्य कोसी प्रमंडल के प्रतिभावान छात्रों का रिजल्ट बिहार टॉप टेन में देना है. धन्यवाद ज्ञापन करते हुये जीनियस टीचिंग पॉइन्ट के सह-संचालक ब्रजेश कुमार ने कहा लॉकडाउन की वजह से छात्रों के पढ़ाई में कई तरह के व्यवधान उत्पन्न हुए हैं लेकिन उम्मीद है कि कम में भी किया गया कठिन मेहनत, बेहतर परिणाम देंगे. नये सत्र की शुरुआत 15 फरवरी से हो रही है.

इस अवसर पर कोचिंग के शिक्षक रतन कुमार, नीरज कुमार, डेविश राज, विकास शर्मा आदि उपस्थित रहे.

'लगातार मैट्रिक परीक्षा में टॉपर देना आसान नहीं': जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में विदाई समारोह 'लगातार मैट्रिक परीक्षा में टॉपर देना आसान नहीं': जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में विदाई समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.