101 गरीब, असहाय, जरुरतमंदो के बीच हुआ कम्बल वितरण

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के वंशगोपाल पंचायत के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय चटनमा के परिसर में धर्मशिला फाउंडेशन ट्रस्ट बघरा के तत्वावधान में गरीब, असहाय, विधवा, दिव्यांग, वृद्ध तथा जरुरतमंदो के बीच कम्बल वितरण समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काटकर मुख्य अतिथि अंचलाधिकारी किशुन दयाल राय, भूतपूर्व प्रमुख जय प्रकाश सिंह, नव निर्वाचित प्रमुख प्रतिनिधि हिमांशु कुमार यादव, जिला परिषद सदस्य सरिता देवी, उपप्रमुख शंभू साह, जवाहर यादव और धर्मशिला फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉक्टर गौतम कुमार ने संयुक्त रूप से किया. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मशिला देवी, मंच संचालन मोनिया गांधी तथा धन्यवाद् ज्ञापन भूतपूर्व प्रमुख जय प्रकाश सिंह ने किया. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य सरिता देवी ने कहा कि गरीब, असहाय, मजदूरों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है. समाज के हर लोगों को गरीबों के प्रति सच्ची भावना से समर्पित होने की जरूरत है. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भूतपूर्व प्रमुख जय प्रकाश सिंह ने कहा कि दूसरों के दुख को समझना इंसान का धर्म है. इंसान में अगर सेवा की भावना जागृत हो जाए तो हमारा देश और समाज उन्नति के मार्ग पर अग्रसर हो जाएगा. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नव निर्वाचित प्रमुख प्रतिनिधि हिमांशु कुमार यादव ने कहा कि ऐसा आयोजन समाज के उन लोगो के लिए एक संदेश है जो आर्थिक रूप से संपन्न हैं. ऐसे लोगों को गरीब व असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि समाज में सामंजस्य बना रहे. उन्होंने कहा कि समाज सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है. 

अपने उद्द्गार व्यक्त करते हुए धर्मशिला फाउंडेशन ट्रस्ट बघरा के अध्यक्ष डॉक्टर गौतम कुमार ने कहा कि गरीबों की सेवा करने से जो सुकून मिलता है वह दुनिया की कोई भी दौलत नहीं दे सकती. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए धर्मशिला देवी ने कहा कि गरीबों,असहायों, शोषितों, दलितों, बेसहारा लोगों की सेवा और सहायता करना ही मेरे जीवन का उद्देश्य है. ठंड में गरीबों को ठंड से बचने के लिए कम्बल वितरण इस दिशा में उठाया गया कदम है. आज करीब 101 लोगों के बीच कम्बल वितरित किया गया.

मौके पर संजय सहनी, दिनेश पासवान, मुनेश्वर सिंह कलाकार, श्याम सुंदर यादव, पप्पू मिस्त्री, विकास कुमार पंडित, मनोरंजन कुमार, बीरबल कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे.

101 गरीब, असहाय, जरुरतमंदो के बीच हुआ कम्बल वितरण 101 गरीब, असहाय, जरुरतमंदो के बीच हुआ कम्बल वितरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.