दिलाई गई नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभा भवन में पंचायत सरकार के 3 पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया.

प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह की उपस्थिति में नवनिर्वाचित मुखिया, उप मुखिया, सरपंच, उपसरपंच, वार्ड सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई.

मुरलीगंज त्रिस्‍तरीय चुनाव 11 चरणों में हुआ एवं मतगणना के उपरांत आज निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश पर मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर के सभा भवन में तीन पंचायतों के मुखिया, उप मुखिया, सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शपथ लेने का इंतजार था. इन जनप्रतिनिधियों को बीडीओ अनिल कुमार, सीओ मुकेश कुमार सिंह की उपस्थिति में पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई. 

आज मुरलीगंज प्रखंड के हरिपुर कला पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया आलोक कुमार, उप मुखिया आलोक कुमार, दिग्घी पंचायत के नवनिर्वाचित विकास कुमार, उप मुखिया अंजना देवी, उपसरपंच विभा देवी एवं सिंगयान पंचायत मुखिया वंदना देवी, उप मुखिया उमेश यादव को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई. 

मामले में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि 24 दिसंबर से शुरू होकर 31 दिसंबर तक चलेगा. इस दौरान प्रदेश भर के पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने की औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी. राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के तहत शपथ ग्रहण की प्रक्रिया संपन्न करवाई जा रही है. इस बार जनप्रतिनिधियों को दो तरह की शपथ दिलाई जाएगी. पहला संबंधित पद की और दूसरा नशामुक्ति के लिए. बिहार पंचायत चुनाव में जीत दर्ज कर आए वार्ड सदस्य से लेकर मुखिया, सरपंच, पंच और दूसरे नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को यह शपथ दिलवाई गई.

पंचायत आम निर्वाचन के बाद निर्वाचित होने वाले जनप्रतिनिधियों को अब शराब नहीं पीने और किसी को भी नहीं पीने देने की पहली बार तीसरी कसम खिलवाई गई. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पद और गोपनीयता के बाद निर्वाचित प्रतिनिधियों की तीसरी कसम शराब न पीने एवं ना ही किसी को पीने देने की कसम खिलवाई गई. पंचायत चुनाव में निर्वाचित होने वाले प्रतिनिधियों को पद और गोपनीयता के साथ ही शराब न पीने की शपथ दिलायी. पंचायती राज विभाग के पत्र के आलोक में आयोग द्वारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

दिलाई गई नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.