पौधरोपण व ब्लड डोनेशन कर प्रांगण रंगमंच का मना चौथा स्थापना दिवस


मधेपुरा। कला-संस्कृति, पर्यावरण, स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास को समर्पित प्रांगण रंगमंच का चौथा स्थापना दिवस शुक्रवार को डीबी रोड स्थित कार्यालय में मनाया गया। इस दौरान प्रांगण रंगमंच के कलाकारों और अधिकारियों ने संयुक्त रूप से केक काटकर चौथा स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। 

इस मौके पर प्रांगण रंगमंच के सदस्यों की बैठक संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संस्था द्वारा एक साल के दौरान किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में मुख्य संरक्षक प्रो. प्रदीप झा और सुकेश राणा ने संस्था की गतिविधि को और तेज करने का निर्देश दिया। अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार ने कहा कि संस्था सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों को बखुबी निभा रहा है। इस दौरान नये साल के जनवरी माह में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार विमर्श किया गया। संस्थापक सदस्य दिलखुश और सचिव अमित आनन्द ने जनवरी में आयोजित कार्यक्रम के रूपरेखा के बारे में बताया। 

उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति सामान्य रही तो दो दिवसीय नाट्य महोत्सव आयोजित किया जाएगा। जिसमें स्थानीय रंगमंच कलाकारों के अलावे दूसरे जिले के नाट्य कलाकारों को भी आमंत्रित किया जायेगा। वहीं स्थापना दिवस के मौके पर सदस्यों द्वारा विभिन्न जगहों पर 21 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण को सशक्त करने का संकल्प लिया गया और प्रांगण रक्तदाता समूह के बैनर तले अक्षय कुमार के निर्देशन में सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में ब्लड डोनेशन कैंप भी आयोजित किया गया।
\
 ब्लड डोनेशन कैंप में संरक्षक सुकेश राणा, अमरदीप यादव, अनिल कुमार, रविदेश कुमार, राकेश कुमार सहित अन्य ने ब्लड डोनेट किया। मौके पर संस्था के कोषाध्यक्ष मुरारी सिंह, कार्यकारिणी अध्यक्ष बिनोद केशरी, कार्यकारिणी सदस्य कुंदन कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी बबलू कुमार, शिवानी अग्रवाल, शिवांगी गुप्ता, धीरेंद्र कुमार, चंदन कुमार, अनिल कुमार, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सागर यादव, सुरज कुमार, आरके पुरी व अन्य मौजूद रहे।
(नि. सं.)


पौधरोपण व ब्लड डोनेशन कर प्रांगण रंगमंच का मना चौथा स्थापना दिवस पौधरोपण व ब्लड डोनेशन कर प्रांगण रंगमंच का मना चौथा स्थापना दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.