दिव्यांग बच्चों ने खेलकूद में दिखाया अपना दम खम

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के कौरिहार तरावे पंचायत के परवाहा स्थित प्रखंड संसाधन केन्द्र में समावेशी शिक्षा अंतर्गत विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांग बच्चों की खेल प्रतियोगिताएं हुई. इसमें शारीरिक, मानसिक, मूक बधिर, दृष्टिहीन बच्चों ने विभिन्न खेलों में अपना दम खम दिखाया. विजेता खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया.


प्रतियोगिता में प्रखंड साधन सेवी बृजेश कुमार ने कहा कि विकलांगता आज के परिवेश में बच्चों के विकास में रुकावट नहीं पैदा कर सकती. सरकार विकलांग बच्चों के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. इसका लाभ उठाकर बच्चे अपना विकास कर सकते हैं. दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है. दिव्यांग बच्चों ने हौसलों से दिखा दिया है कि मौका मिले तो वे सामान्य लोगों से भी आगे निकल सकते हैं. 


प्रतियोगिता के तहत दौड़ में प्राथमिक विद्यालय चंदनपट्टी के मोहम्मद तबरेज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. मनीषा भारती, दिलखुश, उज्ज्वल को द्वितीय एंव वन्दना कुमारी, मोहम्मद तबरेज और सौरभ कुमार को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दिव्यांग बच्चों को शुकवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेना है. 


मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रधान शिक्षक के. राम बलीराम, मोहम्मद कासीम, मोहम्मद मौकिम, मिथिलेश कुमार, धर्मदेव राम एवं दिव्यांग बच्चों के माता-पिता व गामीण उपस्थित थे.


 

दिव्यांग बच्चों ने खेलकूद में दिखाया अपना दम खम दिव्यांग बच्चों ने खेलकूद में दिखाया अपना दम खम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.