भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर जोनल डीआरएम का किया पुतला दहन


सहरसा-पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन परिचालन की
मांग, जनसेवा एक्सप्रेस के परिचालन की मांग, स्टेशन पर मूलभूत यात्री सुविधाओं की मांग के लिए डीआरएम का पुतला दहन किया.

भाकपा माले सीपीआई एम एल द्वारा दिन के 1:00 बजे मुरलीगंज स्टेशन परिसर के सामने जोनल रेलवे डीआरएम का पुतला दहन कार्यक्रम आयोजन किया गया. भाकपा माले सह जिला संयोजक एवं राष्ट्रीय परिषद सदस्य खेग्रामस के.के. सिंह राठौड़ ने पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि सहरसा पूर्णिया के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 05229 अप और 05230 डाउन पूर्णिया सहरसा पैसेंजर को अविलंब पूर्व निर्धारित समय से चालू किया जाए. वहीं जनसेवा एक्सप्रेस 14617 अप एवं 14618 डाउन का परिचालन जल्द से जल्द शुरू की जाए. पूर्णिया सहरसा के बीच यात्रियों के लिए सिर्फ एक ट्रेन है जानकी जो दिन के 10:00 बजे के बाद रात में ही मिलेगी. दिन में कोई ट्रेन पूर्णिया सहरसा के बीच नहीं है.

मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा के नाम पर कुछ भी उपलब्ध नहीं है. मुरलीगंज स्टेशन मूलभूत सुविधा के लिए यात्री मोहताज रहते हैं. प्लेटफॉर्म पर पेय जल की उपलब्धता के लिए मात्र एक चापाकल है. जबकि शुद्ध पेयजल की व्यवस्था बिल्कुल नगण्य है. इन चापाकल के पास पसरी गंदगी के कारण यात्री यहां का पानी पीना मुनासिब नहीं समझते हैं. मूत्रालय और शौचालय साफ-सफाई नहीं होने के कारण बेकार बन कर रह गया है. शौचालय की स्थिति के कारण महिला यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ती है. 

यात्री की सुविधा के लिए बना शौचालय किसी काम का नहीं है. शौचालयों में गंदगी का अंबार है. महिला-पुरूष शौचालय दरवाजा विहीन है. इसमें खास कर महिला यात्रियों को काफी परेशानी होती है. शौचालय में न तो पानी की व्यवस्था है और न ही किसी अन्य वस्तु की सुविधा है. जानकी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रही महिला यात्री मुरलीगंज स्टेशन पहुंचने पर शौचालय खोजने लगी और जब शौचालय की स्थिति को देखा तो सिर्फ देखने लायक ही शौचालय बना हुआ है.

मौके पर विजय कुमार यादव, सुशील कुमार, रघु, मंटू शाह, राजेंद्र मुखिया, राजकुमार, श्रवण कुमार, रुपेश कुमार, राजकुमार घरकार, मोहम्मद जहांगीर आदि उपस्थित थे.

भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर जोनल डीआरएम का किया पुतला दहन भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर जोनल डीआरएम का किया पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.