10वें चरण के पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी: फर्जी वोटर, उपद्रवी रहे सावधान नहीं तो जाएंगे जेल

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में 10वें चरण में होने वाले पंचायत को लेकर आज प्रखंड परिसर में जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें सैकड़ों अधिकारी मौजूद थे. 

इस अवसर पर जिला अधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने कहा कि यह दशमी चरण के मतदान हैं और पीछे 9 चरण के मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा चुका है. इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और आगे भी रहेगी. खासकर मैं उन लोगों को आगाह कर देना चाहता हूं कि जो लोग फर्जी मतदान करने के लिए आते हैं तथा जो लोग उपद्रव मचाते हैं उन लोगों की खैर नहीं है. पकड़े जाने पर वह तो जेल जाएंगे ही साथ ही साथ वह जिस प्रत्याशी का कार्यकर्ता या जिसका सपोर्टर होगा उनके ऊपर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने संबोधित करते हुए कहा कि इस बार पूरे भारत में ईवीएम से पहली बार बिहार में पंचायत चुनाव सफलतापूर्वक कराया जा रहा है. जिसके लिए हमारे अधिकारी, कर्मचारी बधाई के पात्र हैं और मैं खासकर  मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि वह सुबह-सुबह ही आकर अपने मत का प्रयोग करें. पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने कहा कि दियारा क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. मतदान के दौरान जो भी व्यक्ति फर्जी वोटिंग करने या मतदाताओं को धमकाने, मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने का प्रयास करेंगे उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. किन्हीं को किसी भी तरह की गड़बरी की आशंका लगे तो मेरे नंबर पर कॉल करें. पुलिस प्रशासन की टीम वहां फौरन पहुंचेगी. लोग शांतिपूर्ण माहौल में भयमुक्त होकर अपने वोट का प्रयोग कर एक अच्छे समाज का निर्माण करें. 

बताते चलें कि कल 10वें चरण का मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक  चलेगा. चौसा प्रखंड के कुल 13 पंचायत में 838 पदों के लिए 100303 (एक लाख तीन सौ तीन) मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, तथा प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदाता में पुरुष मतदाताओं की संख्या 52799 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 47503 है. मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. 

पंचायती राज पदाधिकारी की माने तो चौसा प्रखंड में 383 पद पर चुनाव होना था लेकिन एक वॉर्ड सदस्य प्रत्याशी के निधन हो जाने के कारण एक पद पर चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. इस मौके पर डीडीसी मिथिलेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी कुमार राजीव रंजन सिन्हा, एसडीपीओ सतीश कुमार, बीडीओ रीना कुमारी, सीओ राकेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष रविश रंजन आदि मौजूद थे.



10वें चरण के पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी: फर्जी वोटर, उपद्रवी रहे सावधान नहीं तो जाएंगे जेल 10वें चरण के पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी: फर्जी वोटर, उपद्रवी रहे सावधान नहीं तो जाएंगे जेल Reviewed by Rakesh Singh on December 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.