मधेपुरा में मतदान प्रभावित करने के आरोपी मुखिया पति गिरफ्तार

मधेपुरा में पंचायत चुनाव में हंगामा करने वाले फरार मुखिया पति को पुलिस ने सोमवार को  गिरफ्तार किया है. पुलिस का आरोप है कि मुखिया पति द्वारा 107 के विरूद्ध कार्रवाई पर 1 लाख बंधपत्र भरने के बावजूद हंगामा करने पर मामला दर्ज किया गया था.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि द्वितीय पंचायत चुनाव के दौरान  29 सितम्बर को मधेपुरा के मदनपुर पंचायत के वार्ड नंबर 03 निवासी मुखिया पति अमरेन्द्र कुमार अपने अन्य समर्थकों के साथ मतदान में बाधा उत्पन्न किया. इस बावत भर्राही ओपी में प्राथमिकी दर्ज किया गया, जिसमें अमरेन्द्र कुमार, उपेन्द्र यादव, शिव कुमार यादव सहित 40-50 अज्ञात को आरोपी बनाया गया था.

एसपी ने बताया कि आरोपी फरार चल रहा था. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी की लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था.

सोमवार को भर्राही ओपी प्रभारी श्रीकांत शर्मा को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी गांव में देखा गया है. तत्काल पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी अमरेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि आरोपी अमरेन्द्र कुमार पर एसडीएम द्वारा उनके खिलाफ चुनाव को निरोधात्मक कार्रवाई की, जिसमें अमरेन्द्र से एक लाख रूपया का बंधपत्र भराया गया था लेकिन बंधपत्र का उल्लंघन करते हुए मतदान कार्य को प्रभावित किया. उनके खिलाफ एसडीएम के यहां प्रतिवेदन भेजा गया.



मधेपुरा में मतदान प्रभावित करने के आरोपी मुखिया पति गिरफ्तार मधेपुरा में मतदान प्रभावित करने के आरोपी मुखिया पति गिरफ्तार Reviewed by Rakesh Singh on December 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.