आशुतोष के शहादत दिवस पर चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर दी अमर श्रद्धांजलि

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव वार्ड नं 13 में जटा शंकर कुमार फ़ौजी के पिता समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव की अगुवाई में शहीद आशुतोष के शहादत दिवस पर उनकी याद में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर अमर श्रद्धांजलि दी. 


इस मौके पर सुशील कुमार, आलोक कुमार, दिनेश यादव, सुरेंद्र यादव, कृष्ण यादव, विकास कुमार, सतीश कुमार, भूषण कुमार सहित अन्य की मौजूदगी में कारू चौक के चौराहे पर शहीद कैप्टन आशुतोष के चित्र पर माल्यार्पण कर 101 दीप जला कर नमन किया. 


इस अवसर पर शहादत सभा को संबोधित करते हुए समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि आज के ही दिन कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के दौरान हुई गोलीबारी में कैप्टन आशुतोष शहीद हो गए थे. वहीं उन्होंने कहा कि देश की आजादी जाने अनजाने अनेक देशभक्त सूर्यवीर क्रांतिकारियों के असीम त्याग, बलिदान एवं शहादतों की नींव पर खड़ी है. अमर क्रांतिकारियों में शामिल शहीद कैप्टन आशुतोष जिनका नाम लेने मात्र से ही सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. आज इस अवसर पर युवाओं को संकल्प लेना चाहिए कि राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए अपना योगदान देश के विकास में दे. 


वहीं शहादत दिवस पर कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय और वंदे मातरम की जयघोष के साथ क्रांतिकारियों को शिद्दत से नमन किया.


 

आशुतोष के शहादत दिवस पर चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर दी अमर श्रद्धांजलि आशुतोष के शहादत दिवस पर चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर दी अमर श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.