'बेमौसम बारिश में बर्बाद हुए किसानों के फसलों का मुआवजा अविलंब मिले': निशांत यादव

आज सकरपुरा बेतौना पंचायत में किसानों की एक बैठक NSUI जिलाध्यक्ष सह युवा नेता निशांत यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

 
बैठक का मुख्य मुद्दा बेमौसम बारिश में बर्बाद हुए किसानों के फसलों का मुआवजा अविलंब मिले. बैठक की अध्यक्षता कर रहे NSUI जिलाध्यक्ष सह युवा नेता निशांत यादव ने कहा कि बेमौसम बारिश की वजह से जिले भर में किसानों के फसलों को भारी क्षति हुई है. यह बारिश किसानों के ऊपर कहर बनकर बरसा था. किसानों की तैयार फसल लगभग बर्बाद हो गयी है. 

उनके और उनके परिवार का भरण-पोषण संकट में है लेकिन जिला प्रशासन किसानों को उनका हक देने के प्रति लापरवाह और संवेदनहीन बनी हुई है. अब किसानों के सब्र का बाँध टूट रहा है. उन्होंने कहा कि मुआवजा किसानों का अधिकार है और यह हम लेकर रहेंगे. 


निशांत यादव ने कहा कि विभिन्न गाँवो में किसानों के साथ लगातार बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाई जा रही है. किसान बड़ी मात्रा में आंदोलन में शामिल होकर जिला प्रशासन से सवाल करेंगे. 


बैठक में हरिनंदन यादव, पुरन यादव, राजदीप यादव, दिलीप यादव, बद्री यादव, रघुनंदन यादव, अशोककांत झा, विकाश साह, रंजीत यादव, विवेकानंद साह, पिंटू साह, भूषण साह, अवरेन्द्र साह, बेचन साह, विकाश साह, रूपेण साह समेत सैकड़ो किसान मौजूद थे.

'बेमौसम बारिश में बर्बाद हुए किसानों के फसलों का मुआवजा अविलंब मिले': निशांत यादव 'बेमौसम बारिश में बर्बाद हुए किसानों के फसलों का मुआवजा अविलंब मिले': निशांत यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.