51 हजार घूस लेते अंचल कर्मचारी को निगरानी ने किया गिरफ्तार, जमीन के म्यूटेशन के लिए ले रहा था रिश्वत

मधेपुरा सदर अंचल के कर्मचारी को राज्य विजिलेंस टीम ने एक महिला से 51 हजार रूपये घूस लेते हुए पकड़ लिया। विजिलेंस की ये कार्रवाई मधेपुरा स्थित कर्मचारी के आवास पर हुई।  कर्मचारी का नाम देवनारायण मेहता बताया जाता है जो गम्हरिया में कर्मचारी थे और डिप्यूटेशन में मधेपुरा में भी थे । 


बताया जाता है कि हनुमान नगर चौरा निवासी सुरुचि देवी नामक महिला से 51 हजार रूपये घूस ले रहे थे। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आज सुबह कर्मचारी देवनारायण मेहता मधेपुरा स्थित सिंघेश्वर छात्रावास वाले आवास पर थे. वह घूमने के लिए कमरे से बाहर गए थे. इसी दौरान विजिलेंस की टीम कुछ दूरी पर गाड़ी लगा कर रेकी कर रही थी । इसी बीच शिकायतकर्ता महिला छात्रावास में कर्मचारी देवनारायण मेहता  के कमरे में गयी और इसके बाद वे महिला से पैसा लेते रंगे हाथ पकड़े गए। 


इस छापेमारी में कुल  11 लोग शामिल थे। इसमें धावा दल के प्रभारी डीएसपी अरुण पासवान, डीएसपी राजीव चन्द्र सिंह, डीएसपी संजय कुमार जयसवाल, इंस्पेक्टर सत्येंद्र राम, इंस्पेक्टर सुशील कुमार यादव, इंस्पेक्टर मिथिलेश जयसवाल सहित कई अधिकारी शामिल थे । 


 

इस संबंध में डीएसपी अरुण पासवान ने बताया कि सुबह करीब 8:20 बजे निगरानी की छापेमारी मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 3 स्थित सिंघेश्वर छात्रावास की गई, जहां 51000 घूस लेते देवनारायण मेहता को पकड़ा गया। 

इस मामले की शिकायत सदर प्रखंड के हनुमान नगर चौराहा निवासी सुरुचि देवी ने की थी. उनकी शिकायत थी कि उनके जमीन की म्यूटेशन के लिए कर्मचारी ने उससे ₹51000 घूस मांगे हैं। यह शिकायत निगरानी ने जांच में सत्य पाया गया और आज कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है।

(Report: MT Team)

51 हजार घूस लेते अंचल कर्मचारी को निगरानी ने किया गिरफ्तार, जमीन के म्यूटेशन के लिए ले रहा था रिश्वत 51 हजार घूस लेते अंचल कर्मचारी को निगरानी ने किया गिरफ्तार, जमीन के म्यूटेशन के लिए ले रहा था रिश्वत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.