मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले ही दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले ही दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़. आज प्रथम दिन मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 5 पदों के लिए 135 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.


मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन के प्रथम दिन ही काफी भीड़ देखी गई. पांच पदों पर प्रारंभ हुए नामांकन की प्रक्रिया के दौरान मुखिया, बीडीसी, सरपंच के लिए भीड़ सामान्य रही लेकिन वार्ड सदस्य एवं पंच के पद पर नामांकन करने वालों की अत्यधिक भीड़ काउंटर पर देखी गई. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नामांकन प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो नामांकन समर्थक को प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी. हालांकि मौके पर मौजूद प्रशासन के द्वारा भीड़ को नियंत्रित करते हुए नामांकन को लेकर महिला एवं पुरुषों की अलग-अलग कतार लगवाई गई.
प्रथम दिन नामांकन की बात की जाए तो मुखिया पद के लिए कुल तीन (3) पुरुष प्रत्याशी एवं (6) महिला प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है.  समिति सदस्य के लिए (5) पुरुष प्रत्याशी एवं (5)पांच महिला प्रत्याशियों ने अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है. 


सरपंच पद के लिए (3) तीन पुरुष प्रत्याशी एवं (4) चार महिला प्रत्याशी ने अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है. वहीं पंच के लिए (16) सोलह पुरुष प्रत्याशी एवं (17) सत्रह महिला प्रत्याशियों ने अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है.


वार्ड सदस्य के लिए (36) छत्तीस पुरुष प्रत्याशी एवं (40) चालीस प्रत्याशियों ने अपने-अपने आवेदन विभिन्न पंचायत से दाखिल किया. मामले में प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी सह विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि सुरक्षा एवं आचार संहिता के नियमानुसार आज कुल 135 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं.


मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले ही दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़ मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले ही दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.