दुर्गापूजा के अवसर पर घुड़दौड़ का आयोजन रहा बेहद रोमांचक, पवन यादव हुए विजेता

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर में दुर्गापूजा के अवसर पर घोड़ा रेस प्रतियोगिता आयोजन किया गया. जिसमें विभिन्न जगहों के प्रतिभागियों ने भाग लिया. घुड़दौड़ प्रतियोगिता को देखने के लिए आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. 


प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की ज्यादा संख्या को देखते हुए उसे तीन अलग-अलग भागों में बांट कर रेस करवाया गया. पहले राउंड में  10 प्रतिभागियों से 22 चक्कर का घुड़दौड़ करवाया गया, जिसमें भदौल निवासी पवन यादव के घोड़े ने बांकियो को पछाड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं दूसरे राउंड में 25 प्रतिभागियों से 17 चक्कर का घुड़दौड़ करवाया गया, जिसमें स्थानीय छोटू यादव उर्फ मनीष यादव के घोड़ी ने अन्य सभी को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया. जबकि तीसरे और अंतिम राउंड में 35 प्रतिभागियों से मैदान के 17 चक्कर का घुड़दौड़ करवाया गया, इसमें रामपुर निवासी मंतोष यादव की घोड़ी ने बांकि घुड़सवारों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया. 


स्थानीय ग्रामीण सोनू यादव ने पहले राउंड के विजेता को पारितोषिक के रूप में स्टील का बाल्टी एवं दूसरे तथा तीसरे राउंड के विजेता को स्टील का कमंडल देकर सम्मानित किया.


 

 

दुर्गापूजा के अवसर पर घुड़दौड़ का आयोजन रहा बेहद रोमांचक, पवन यादव हुए विजेता दुर्गापूजा के अवसर पर घुड़दौड़ का आयोजन रहा बेहद रोमांचक, पवन यादव हुए विजेता  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.