महिलाओं का उत्साह चरम पर, छिटपुट घटना को छोड़कर मधेपुरा में आज का मतदान रहा शांतिपूर्ण

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के दौरान आज बुधवार को मधेपुरा सदर प्रखंड के 17 पंचायतों में 450 पदों पर 1 लाख 37 हजार मतदाता के द्वारा वोटिंग होनी थी. दिन भर चले मतदान में कई जगहों पर मतदान 5 बजे सम्पन्न हो चुका है और कई जगहों  पर देर शाम तक भी मतदान चलता रहा. 


जिला प्रशासन के द्वारा मिली अंतिम रिपोर्ट के मुताबिक़ मतदान कुल 50% हुआ था, हालाँकि उस समय जिले के कुछ बूथों, जैसे साहुगढ़, खोपैती, मानिकपुर आदि जगहों पर मतदान का कार्य चल ही रहा था. बताया गया कि महिला मत प्रतिशत 65.5 था जबकि पुरुष मत प्रतिशत 55.9. अंतिम मत प्रतिशत मिलना अभी भी शेष ही कहा जाएगा. 


 

                (तस्वीरों में देखें मतदान, सभी फोटो: दिलखुश)

जिला मुख्यालय से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर मानिकपुर सरकारी स्कूल बूथ संख्या-21 पर देर शाम आठ बजे के आसपास भी मतदान चलने की बात बताई गई. लम्बी कतार में लगे लोग खासे परेशान रहे । बूथ पर उचित व्यवस्था नहीं होने से नाराज थे मतदाता.


उधर जिले में एक जगह से अप्रिय घटना की भी सूचना है. आरोप एक मुखिया प्रत्याशी पर बोगस वोटिंग का लगाया गया. बोगस वोटिंग के आरोप को लेकर लाइन में लगे मतदाताओं ने किया हंगामा. मौके पर मौजूद पुलिस बल के साथ झड़प ही खबर है और आक्रोशित मतदाताओं के द्वारा पथराव की भी सूचना है. सूत्र के मुताबिक़ एक कमांडो से भी गहन पूछताछ की जा रही है. जिले से पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल मामले को शांत करवाने का किया जा रहा है प्रयास. मामला सदर प्रखंड के मदनपुर पंचायत में बूथ संख्या-103 का है. मौके वारदात पर पहुंचे डीएम मामले का ले रहे हैं जायजा. पूरी बात जांच के बाद ही सामने आ पायेगी.


छिटपुट ऐसी घटना को छोड़कर जिले में आज दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रहा. महिलाओं के वोट प्रतिशत अधिक होने पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिउतिया जैसे पर्व में उपवास रखने के बावजूद महिलाओं का मतदान में उत्साह के लिए उन्हें साधुवाद देता हूँ.


 

महिलाओं का उत्साह चरम पर, छिटपुट घटना को छोड़कर मधेपुरा में आज का मतदान रहा शांतिपूर्ण महिलाओं का उत्साह चरम पर, छिटपुट घटना को छोड़कर मधेपुरा में आज का मतदान रहा शांतिपूर्ण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.