महिला व दो मासूम बच्चों की नृसंश हत्या कर लाशों को पानी में फेंका, अबतक शिनाख्त नहीं

विगत दो दिनों में मधेपुरा में कई मौतें हो चुकी हैं. कुछ हादसे तो कुछ अपराध. हादसों के लिए भले ही पीड़ित खुद भी जवाबदेह हो, पर जिले में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण के की जवाबदेही मुख्यतया पुलिस प्रशासन पर ही होती है.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जीतापुर पंचायत के वार्ड नंबर पांच में जीतापुर प्रशाखा नहर चामगढ़ गांव के साइफन के पास एक छोटी सी पुलिया के पास एक महिला और दो बच्चों की की लाशें पाई गई.

लोगों को इस हत्या कि जानकारी तब हुई जब अहले सुबह वे शौच के लिए जा रहे थे. महिला की लाश पुलिया से सटी हुई पाई गई और वहीँ पास ही एक बंद बोरा भी पाया गए जिसमें एक 5 वर्ष का लड़का और 6 वर्ष की लड़की का शव भी पाया गया.

बात गांव में आग की तरह फैल गई. सैकड़ों की संख्या में देखने के लिए लोगों का हुजूम वहां पहुँच गया. मामले की जानकारी मुरलीगंज थानाध्यक्ष को दी गई.

 मामले की जानकारी होने के बाद मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार दल बल सहित घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को बाहर निकलवाया. महिला नीले रंग की साड़ी में थी और हाथों में हरे रंग की चूड़ियां थी. महिला के गले में रस्सी का फंदा था और लाश एक पत्थर से भरे बोरे से बंधी हुई थी. महिला के चेहरे पर होठों के एवं चेहरे पर खून के धब्बे जमे हुए थे. महिला के बाएं हाथ पर पूनम देवी नाम का गोदना पाया गया । 

महिला के शव के पास ही प्लास्टिक के खाद वाले बारे में दो छोटे बच्चे, जिसमें एक लड़की और एक लड़का उम्र करीब 5 से 6 वर्ष की रही होगी, की लाश भी पाई गई. लड़का जो 5 वर्ष का था ब्लू कलर का फुल पैंट और ब्लू कलर का धारीदार टी शर्ट पहना हुआ था, वहीँ बच्ची फ्रॉक पेंट में पाई गई।

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि काफी भीड़ होने के बावजूद अड़ोस पड़ोस के गांव के लोगों ने देखने के उपरांत भी महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पंचनामा के उपरांत सबको अन्त्य परीक्षण हेतु मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया गया. मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

हत्या अबतक लोगों की समझ से बाहर है और जब तक लाशों की पहचान नहीं हो जाती, तबतक हत्या के पीछे की कहानी समझना मुश्किल भी है.



महिला व दो मासूम बच्चों की नृसंश हत्या कर लाशों को पानी में फेंका, अबतक शिनाख्त नहीं महिला व दो मासूम बच्चों की नृसंश हत्या कर लाशों को पानी में फेंका, अबतक शिनाख्त नहीं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.