समस्या बरकरार: बाढ़ राहत सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने किया अंचलाधिकारी का घेराव


मधेपुरा जिले के चौसा में बाढ़ राहत सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने किया अंचलाधिकारी का घेराव. हालाँकि अंचलाधिकारी ने दिया आश्वासन कि जाँच कर दी जायेगी बाढ़ राहत सामग्री।

मालूम हो कि चौसा प्रखंड अंतर्गत अरजपुर पश्चिमी पंचायत के गौशाला तानुकलाल नगर के दर्जनों महिला पुरुष ने आज प्रखंड परिसर में अंचल अधिकारी के आवास पर जाकर घेराव किया तथा अपनी समस्या को बताते हुए बाढ़ से घिरे होने तथा मवेशी और बच्चों के खाने के लिए अनाज की मांग की. जिसके बाद अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सभी लोगों से कहा कि कर्मचारी के जांच के बाद जो लोग बाढ़ से प्रभावित होंगे उनको बाढ़ राहत सामग्री सूखा राशन और जो घर से बेघर हो गए हैं उन्हें धूप और बारिश से बचने के लिए पॉलिथीन भी दिया जाएगा।  जिसके बाद लोगों को समझा-बुझाकर वापिस भेजा गया. साथ ही साथ प्रतिनिधियों से आचार संहिता का उल्लंघन करने से बचने को कहा गया.

वहीं कई महिलाओं ने कहा कि हम वार्ड सदस्य या मुखिया के हाथ से यह बाढ़ राहत सामग्री नहीं लेंगे. वह लोग हमारे नाम पर उठाव कर खुद गटक जाते हैं. बाढ़ राहत सामग्री वितरण करने के संदर्भ में अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह से पूछे जाने पर कि इन लोगों कि मांग के संदर्भ में बताया जाए तो उन्होंने कहा कि कर्मचारी से जांच कर जो लोग बाढ़ से से प्रभावित होंगे उनका लिस्ट तैयार कर उन्हें बाद राहत सामग्री दिया जाएगा. अभी तक में फुलौत पश्चिमी, पूर्वी, मोरसंडा समेत कई पंचायत के कई गांव में  सूखा राशन का पैकेट  वितरण किया जा चुका है. साथ ही साथ जो लोग सड़क पर आकर रह रहे हैं उसे पॉलिथीन भी मुहैया कराया गया है । आगे भी जांच कर बाढ़ पीड़ितों को सामग्री दी जाएगी।

समस्या बरकरार: बाढ़ राहत सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने किया अंचलाधिकारी का घेराव समस्या बरकरार: बाढ़ राहत सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने किया अंचलाधिकारी का घेराव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.