मधेपुरा में गणपति बप्पा मोरया के जयघोष से भक्तिमय हुआ माहौल

मधेपुरा शहर के पुरानी कचहरी कंपाउंड में आयोजित 10 दिवसीय गणपति महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुरू गणपति महोत्सव वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना जारी है. इस बार भी गणपति मोरया संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा भगवान गणेश की दस फीट की भव्य प्रतिमा बनाई गई है. वहीं श्रीगणेश के अगल-बगल देवी रिद्धि सिद्धि की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं. जबकि श्रद्धालुओं के लिए भव्य पंडाल बनाया गया है. जिसमें विभिन्न तरह के रोशनियों से पंडाल आकर्षण का केंद्र बना है. 


गणपति महोत्सव के मुख्य आकर्षण संध्या सात बजे होने वाली भगवान की संध्या आरती है. जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचकर श्रीगणेश की आरती कर रहे हैं. इसदौरान गणपति बप्पा के जयकारे से पूरा शहर गुंजायमान हो रहा है. शाम में पूजा पंडाल में भक्तों की आपार भीड़ जुट रही है. सुबह शाम वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना व आरती के आयोजन से शहर में भक्तिमय माहौल बना हुआ है. बनारस के आचार्य बबलू झा व अन्य के सानिध्य में पूजा-अर्चना की जा रही है. शाम में पूजा पंडाल में गणपति बप्पा के दरबार में हाजरी लगाने के लिए बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. 


वहीं गणपति मोरया संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसका ध्यान भी रखा जा रहा है. दस दिवसीय गणपति पूजा महोत्सव के अवसर पर संध्या आरती के बाद श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद का वितरण किया जा रहा है.

मधेपुरा में गणपति बप्पा मोरया के जयघोष से भक्तिमय हुआ माहौल मधेपुरा में गणपति बप्पा मोरया के जयघोष से भक्तिमय हुआ माहौल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.