मुरलीगंज बीईओ का ऑडियो वायरल, नियोजन में 8 से 10 लाख रुपए की मांग

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का शिक्षक नियोजन में रूपये को लेकर एक अभ्यर्थी से मोबाईल से बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है.
वायरल ऑडियो के अनुसार पंकज कुमार नाम के एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को गुड्डू कुमार नाम के अभ्यर्थी से नियोजन करवाने को लेकर पैसे की बात करते हुए ऑडियो वायरल हुआ है. 

वायरल ऑडियो की सच्चाई की पुष्टि मधेपुरा टाइम्स नहीं करता है और जहां तक ऑडियो की सच्चाई की बात है तो एक जांच का मुद्दा प्रतीत होता है. फिलहाल मुरलीगंज प्रखंड के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की कथित बातचीत के 8 मिनट के वार्तालाप में जो कुछ सामने आया है वह एक भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा मुद्दा है कि किस प्रकार नियोजन प्रक्रिया में होती है. साथ ही इसमें संलिप्त लोग जांच के दायरे में घिर जाते हैं. ऑडियो में कुछ बड़े नाम को बी ई ओ द्वारा शेयर देने की बात कही जा रही है. 


मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि वह किसी बी डी ओ का नाम ले रहा है. उन्होंने क्या किया यह हम नहीं जानते हैं और हमारे द्वारा जो प्रक्रिया की गई है वह निष्पक्ष और पारदर्शिता पूर्ण है.
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य प्रसाद ने बताया कि पंकज कुमार द्वारा मुझे फंसाने की साजिश की गई है, ऐसी कोई बात नहीं है.


दूसरी तरफ जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कार्यालय के ज्ञापांक  993 दिनांक 15 सितंबर 2021 के द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जारी पत्र में कहा कि खुलेआम चयन में 8 से 10 लाख रुपए की मांग का ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें आपके द्वारा वरीय पदाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक को मैनेज करने की बातें कहीं गई है जो अत्यंत गंभीर मामला है.  बिंदुवार स्पष्टीकरण की मांग प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मुरलीगंज सूरज प्रसाद से की गई है. अब देखना है कि जाँच में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के वायरल ऑडियो की पुष्टि होने पर जिला प्रशासन क्या कार्रवाई करती है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इसकी जानकारी जिला पदाधिकारी, क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक, कोसी प्रमंडल तथा निदेशक, प्राथमिक शिक्षा विभाग, बिहार, पटना को भी दी है.

(वि. सं.)

मुरलीगंज बीईओ का ऑडियो वायरल, नियोजन में 8 से 10 लाख रुपए की मांग मुरलीगंज बीईओ का ऑडियो वायरल, नियोजन में 8 से 10 लाख रुपए की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.