मेगा शिविर लगा कर 3114 लोगों को लगा कोविड-19 का टीका

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के विभिन्न टीकाकरण स्थल पर आज कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए मेगा शिविर का आयोजन किया गया था. चौसा प्रखंड में कुल 28 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे जिस में 3110 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था. जिसको पूरा करते हुए  3314 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया.

इस मेगा शिविर को सफल बनाने के लिए आंगनबाड़ी सेविका तथा सहायिका का अहम योगदान रहा. सभी की अपने-अपने क्षेत्रों से लोगों को जागरूक करते हुए टीकाकरण स्थल पर लाने में अहम भूमिका रही. इस संदर्भ में बीएमसी से मोहम्मद राशिद ने बताया कि मेगा शिविर पूरे जिले में लगाया गया है जिसमें चौसा प्रखंड में करीब 3000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है और आज विभिन्न केंद्रों पर लोगों की भीड़ देखकर लग रहा है कि टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और यह लक्ष्य आसानी से पूरा हो जाएगा.

 हालांकि कई टीकाकरण स्थानों पर कुछ समय के लिए वैक्सीन की कमी खली, जहां उसको पूरा करने के लिए केयर इंडिया के हिमांशु कुमार लगे रहे और वहां वैक्सीन उपलब्ध कराया गया. हिमांशु कुमार ने बताया कि चौसा पीएचसी को 3110 लोगों को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य था जिसको पूरा करते हुए 3114 लोगों को कोविड-19 का वैक्सीनेशन वैक्सीन लगाया गया।

(रिपोर्ट: आरिफ आलम)

मेगा शिविर लगा कर 3114 लोगों को लगा कोविड-19 का टीका मेगा शिविर लगा कर 3114 लोगों को लगा कोविड-19 का टीका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.