महिंद्रा जायलो से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरफ बरामद


मद्य निषेध विभाग मधेपुरा द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत परसा के पास दुर्गापुर नहर की तरफ भाग रहे जायलो से भारी मात्रा में कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद करने में मिली सफलता.

मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत परसा के दुर्गापुर नहर के पास आज मद्य निषेध अधीक्षक के दिशा निर्देश पर विभाग द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. एक महिंद्रा जायलो जे.ए.एच. 02 एन. 2791 पुलिस और चेकिंग को देखकर नहर की ओर भागने लगे. इसी क्रम में गाड़ी एक गड्ढे में फंस गई. ड्राइवर तथा उस पर बैठा व्यक्ति निकलकर भागने में सफल रहा. जब वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें से 24 कार्टन 70 पीस फुल 247 लीटर कोडीन युक्त विस्कोफ कफ सिरप बरामद किया गया. 

गौरतलब हो कि बार-बार अवैध कफ सिरप की बड़ी-बड़ी खेप पकड़ी जा रही है. नशे के आदि लोगों ने शराब की जगह कफ सिरप का इस्तेमाल करना प्रारंभ कर दिया है. शराबबंदी के बाद कफ सिरप का अवैध कारोबार बखूबी फायदे का गैरकानूनी धंधा चल रहा है. इस कारोबार में सफेदपोश व्यक्ति भी शामिल है. शहर तो शहर अब यह कफ सिरप गांव के नौजवानों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है. गांव में धड़ल्ले से इसकी बिक्री होती है. गांव में किराना दुकानों के आसपास सड़क के किनारे कफ सिरप की बोतलें दिख जाएंगी. सबसे बड़ी बात यह है कि युवा पीढ़ी इसकी गिरफ्त में आ चुकी है. कुछ दिन पहले सिंहेश्वर प्रखंड के रामपट्टी गांव में 282 कार्टन की बड़ी खेप पकड़ी गई थी. इस अवैध व्यापार के सिंडिकेट को गिरफ्त में लेने की बात कही जा रही थी. पता नहीं अब तो वह ठंडे बस्ते में चला गया.

जबकि आज पकड़ी गई महिंद्रा जायलो जे.ए.एच 02 एन. 2791 परिवहन विभाग की वेबसाइट के अनुसार वाहन मालिक का नाम नूतन कुमारी पति इंदौर कुमार हजारीबाग झारखंड के नाम पर रजिस्टर्ड है. मद्य निषेध अधीक्षक के निर्देश पर अवर निरीक्षक हैदर अली द्वारा अभियोग दर्ज कर वाहन को जब्त कर लिया गया है.



महिंद्रा जायलो से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरफ बरामद महिंद्रा जायलो से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरफ बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.