आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर न्यू इंडिया कैंपेन की सफलता हेतु के.पी. महाविद्यालय में चलाया गया जागरूकता अभियान

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर न्यू इंडिया कैंपेन की सफलता हेतु के.पी. महाविद्यालय में चलाया गया जागरूकता अभियान

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा अंतर्गत सात महाविद्यालयों का चयन न्यू इंडिया कैंपेन हेतु किया गया. उन चयनित महाविद्यालय में से एक के.पी. महाविद्यालय भी है. दिन के 12:00 बजे के.पी. महाविद्यालय के प्रांगण में प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो. महेंद्र मंडल महाविद्यालय में न्यू इंडिया @ 75 कैंपेन हेतु चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि अभियान में महाविद्यालय के सभी शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की और इसमें अधिकाधिक विद्यार्थियों को पंजीकृत कराने का निर्देश दिया.

वहीं इस अभियान के नोडल पदाधिकारी डॉ. अमरेंद्र कुमार ने बताया कि भारत सरकार ने वर्ष 2022 में देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने का निर्णय लिया है. इसी कड़ी में बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति पटना ने न्यू इंडिया @75 कैंपेनिंग कार्यक्रम की घोषणा की है. कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय को एचआईवी एड्स अवेयरनेस का थीम मिला है. इनके बारे में विभिन्न माध्यमों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम और पंजीकृत विद्यार्थियों के बीच विभिन्न तीन चरणों में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. पहली प्रतियोगिता 13 से 20 अगस्त तक शॉर्ट वीडियो से संबंधित होगी. इसमें प्रतिभागी को निर्धारित थीम पर 1 मिनट का वीडियो प्रस्तुत करना होगा. दूसरे चरण में 12 से 20 अक्टूबर तक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. तीसरे चरण में 1 से 7 दिसंबर तक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाना है. 

यह कार्यक्रम महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का एक सुनहरा अवसर है. इसके अंतर्गत सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय के सभी प्रतिभागियों को तीन चरणों में आयोजित प्रतियोगिता हेतु प्रमाण पत्र दिया जाएगा. साथ ही प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को पुरस्कार दिया जाएगा. 

मौके पर प्रभारी प्राचार्य प्रो. महेंद्र मंडल, डॉ रविंद्र कुमार, डॉ अली अहमद मंसूरी, डॉ. अमरेंद्र कुमार, त्रिदेव निराला, डॉक्टर शिवा शर्मा, नीरज कुमार निराला, देवाशीष देव, गजेंद्र दास, विकास कुमार, सिंटू कुमार, महेश राम, मीना कुमारी, शुभा देवी, राजेश कुमार, अभिषेक कुमार, छात्र नेता पिंटू यादव, कार्यक्रम के लिए चयनित कॉलेज के ब्रांड एंबेसडर शाहीन और सूरज आदि उपस्थित उपस्थित थे.



आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर न्यू इंडिया कैंपेन की सफलता हेतु के.पी. महाविद्यालय में चलाया गया जागरूकता अभियान आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर न्यू इंडिया कैंपेन की सफलता हेतु के.पी. महाविद्यालय में चलाया गया जागरूकता अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.