डॉ राजीव कुमार मल्लिक के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति चयनित होने पर सम्मान समारोह

मधेपुरा जिले के के.पी. महाविद्यालय, मुरलीगंज के पूर्व प्राचार्य प्रो. डॉ राजीव कुमार मल्लिक के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति चयनित होने पर महाविद्यालय में सम्मान समारोह आयोजित किया गया
आज दिन के 11:00 बजे के.पी. महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य प्रो. डॉ राजीव रंजन की अध्यक्षता में पूर्व प्राचार्य प्रो. डॉ राजीव कुमार मल्लिक के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति के रूप में चयनित होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा गुलदस्ता एवं माला तथा अंग वस्त्र पहनाकर प्रो डॉ राजीव कुमार मल्लिक को सम्मानित किया.


वहीं के.पी. महाविद्यालय प्राध्यापक संघ की ओर से व एनएसएस पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार द्वारा प्रति कुलपति डॉ राजीव कुमार मल्लिक को संविधान की प्रति भेंट की गई.
मौके पर सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रो. डॉ राजीव रंजन ने कहा कि महाविद्यालय के लिए बड़े गौरव की बात है कि पूर्व प्राचार्य डॉ राजीव कुमार मल्लिक का चयन कुलाधिपति महोदय द्वारा पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति के रूप में किया गया है. डॉ मल्लिक महाविद्यालय ही नहीं विश्वविद्यालय में भी अंग्रेजी विभाग के विद्वान शिक्षकों में से एक रहे हैं. वे हमेशा छात्र छात्राओं को अपने शैक्षणिक विकास के लिए प्रेरित करते रहे हैं. शैक्षणिक विकास हमेशा इनका लक्ष्य रहा है.
महाविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक प्रो. महेंद्र मंडल ने कहा कि हम सभी महाविद्यालय परिवार के लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे महाविद्यालय से पूर्व प्राचार्य प्रति कुलपति के लिए चयनित हुए हैं. डॉक्टर मलिक बड़े ही सुलझे हुए और मृदुभाषी होने के साथ-साथ इनकी कार्यकुशलता एक प्राचार्य के रूप में 06 जुलाई 2019 से 1 मार्च 2021 तक कुशल संचालन किया. आगे भी कहीं भी रहे ये हमें दिशा निर्देश देते रहेंगे.
वहीं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष व एनएसएस पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार ने कहा कि छात्र छात्राओं के शैक्षणिक विकास महाविद्यालय पठन-पाठन वर्ग संचालन के प्रति काफी सजग रहते थे. यहां तक कि छात्रों के शैक्षणिक विकास के साथ-साथ इन्होंने एनसीसी और एनएसएस के कार्यक्रम में उपस्थित होकर छात्रों को उत्प्रेरित करते थे. हर क्षेत्र में अव्वल आने के लिए अथक प्रयास करते रहने को कहा करते थे.


वहीं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रति कुलपति डॉ राजीव कुमार मल्लिक ने कहा कि शिक्षा सेवा का प्रारंभ उन्होंने के.पी. महाविद्यालय से किया. के.पी. महाविद्यालय से ही आज प्रति कुलपति के पद तक पहुंचे हैं. संविधान के प्रति समर्पित किए जाने पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए बड़े गौरव की बात है कि इस कॉलेज के संस्थापक कमलेश्वरी प्रसाद यादव जो संविधान निर्मात्री सभा के सदस्य रहे और उसी संविधान की प्रति आज मुझे दी गई है जो कि मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है और मैं इस संविधान के अनुरूप ही कार्य करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करुंगा. महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों को मैं एक बात कहना चाहूंगा कि आप शैक्षणिक विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहें. सफलता मिलना या ना मिलना यह अलग चीज है और सच्ची लगन से की गई कोशिश में सफलता अवश्य मिलती है.


मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो डॉ राजीव रंजन, प्रो. महेंद्र मंडल, प्रो. सुशांत कुमार सिंह, प्रो. अली अहमद मंसूरी, डॉ रविंद्र कुमार, डॉ अमरेंद्र कुमार, डॉ पंकज कुमार, डॉ शिवा शर्मा, डॉ विजय पटेल, डॉ चंद्रशेखर आजाद, डॉ प्रतीक कुमार, डॉ त्रिदेव निराला, डॉ सज्जाद अख्तर, डॉ अमित रंजन, डॉ राघवेंद्र कुमार, डॉ नजराना आजमी, डॉ एस.के. झा, राजेश कुमार भगत, डॉ संजय कुमार, डॉ अशोक कुमार, नीरज निराला, नीरज कुमार, गजेंद्र दास, देवाशीष देव, मीना कुमारी, सिंटू कुमार, पिंटू कुमार, नीरज कुमार, संत कुमार, प्रदीप कुमार, छात्र नेता पिंटू यादव उपस्थित थे.


डॉ राजीव कुमार मल्लिक के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति चयनित होने पर सम्मान समारोह डॉ राजीव कुमार मल्लिक के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति चयनित होने पर सम्मान समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.