कोविड 19 टीकाकरण जागरुकता अभियान व विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन, अभियान में 220 लोगों को दिया गया टीका

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के फ़ील्ड आउटरीच ब्यूरो (एफओबी) भागलपुर द्वारा आज मधेपुरा जिले के सदर प्रखंड के भदौल मध्य विद्यालय परिसर में 'कोविड 19 टीकाकरण जागरुकता अभियान' व विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। टीकाकरण अभियान का उद्घाटन मधेपुरा जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री रघुनंदन दास द्वारा किया गया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तथा जिला स्वास्थ्य समिति मधेपुरा के सहयोग से चलाए गए इस अभियान में कुल 220 लोगों को कोविड-19 का टीका दिया गया। 


इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मधेपुरा जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री रघुनंदन दास ने कहा कि कोविड 19 महामारी के बचाव के लिए टीकाकरण बहुत ज़रूरी उपाय है। उन्होंने सरकार द्वारा प्रत्येक व्यक्ति के मुफ्त टीकाकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों की चर्चा की।  उन्होंने कहा कि कोविड 19 का टीका लेने के बाद भी लोगों को 3 नियमों का आगे भी पालन करते रहना चाहिए। जैसे कि 2 गज की दूरी अपनाना, मास्क पहनना और बार-बार हाथ की सफाई करना। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद भी लोगों को कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करते रहना भी जरूरी है।
इस अवसर पर उपस्थित प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक श्री संतोष कुमार ने बताया कि पूरे प्रखण्ड में 40000 टीके देने का लक्ष्य रखा गया है। जिसे पूरा करने के लिए हर स्तर पर प्रयास चल रहा है।


एफओबी,भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के रीजनल आउटरीच ब्यूरो, पटना की ओर से राज्य भर में कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज मधेपुरा जिले में इस अभियान का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि आम जनता  प्रधानमंत्री श्री नरेंद मोदी के आह्वान पर आगे आकर टीकाकरण करवा रही है । सभी लोग कोविड-19 से बचाव के उपाय और टीके लगाने की जरूरत के प्रति जागरूक है। इसी का फल है कि आज यहां इतनी बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाके के लोग टीका लगाने के लिए पहुंचे हैं। 


कार्यक्रम का संचालन करते हुए सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री राजा आलम ने कहा कि  कोविड 19 टीकाकरण के  प्रति लोगों को जागरूक करने तथा भ्रांतियों को दूर करने के लिए टीकाकरण जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पंजीकृत सांस्कृतिक दल 'जहांगीर कव्वाल' समूह द्वारा  कोविड 19 टीकाकरण से संबंधित गीतों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से कोविड-19 के खतरों और टीके के फायदों के बारे में जागरूक किया गया।


कार्यक्रम स्थल पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री संतोष सरकार, मुरहो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निखत इमाम, अंजेश मनी, जशोदा भारती, आलोक कुमार, एएनएम आशा कुमारी, गुंजन कुमारी, नर्मदा कुमारी एवं यूनिसेफ के प्रखंड प्रतिनिधि कुंदन कुमार भी उपस्थित रहे।


कोविड 19 टीकाकरण जागरुकता अभियान व विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन, अभियान में 220 लोगों को दिया गया टीका कोविड 19 टीकाकरण जागरुकता अभियान व विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन, अभियान में 220 लोगों को दिया गया टीका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.