आरक्षण खत्म करने के विरोध में एआईएसयू ने प्रधानमंत्री व केन्द्रीय शिक्षा मंत्री का किया पुतला दहन

मधेपुरा। नीट एग्जाम में ओबीसी के छात्रों का सत्ताईस प्रतिशत आरक्षण खत्म करने के विरोध में आज ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन कार्यकर्ताओं ने बीएनएमयू गेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान एआईएसयू कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया। 


प्रदर्शन का नेतृत्व एआईएसयू विश्विद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार ने किया। प्रदर्शन में मौजूद यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. मुरारी कुमार ने कहा कि आज एक तरफ केंद्र में सत्ताईस ओबीसी समाज के लोगों को मंत्री बनाया गया है और दूसरी तरफ ओबीसी समाज के गरीब छात्रों का सत्ताईस प्रतिशत आरक्षण खत्म किया गया। नीट जैसे महत्वपूर्ण एग्जाम में यह दोहरी नीति आखिर क्यों? उन्होंने कहा कि उन सत्ताईस मंत्रियों को भी अविलंब मंत्री पद से त्याग देकर अपने समाज के छात्रों की के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार धीरे -धीरे ओबीसी समाज के बाद एससीटी व सभी का आरक्षण खत्म करके जेनरल वाले को देने जा रही है, अगर अभी नही जगे तो बहुत देर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछड़ो-अति पिछड़ो-दलित महादलित-सभी का आरक्षण खत्म हो जाएगी क्योंकि यह सरकार सिर्फ और सिर्फ जेनरल वाली व चंद मुट्टी भर अम्बानी-अडानी की सरकार है । 


उन्होंने कहा कि आज भूपेंद्र नारायण मंडल विश्विद्यालय के मुख्य द्वार से जेपी आंदोलन जैसे आंदोलन की शुरुआत ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के साथियों के द्वारा कर दिया गया है। जब तक आरक्षण वापस नही होता, महँगाई कम नही हो जाती तबतक वे लोग चुप नहीं रहेंगे। प्रदर्शन में एआईएसयू के जिला उपाध्यक्ष विकाश कुमार राजा, इंदल यादव, पुष्पक कुमार, सुशील कुमार, विवेक कुमार, बादल कुमार, हिमांशु कुमार, गौतम कुमार, ओम कुमार, प्रीतम कुमार ठाकुर, मो. अदालत, मो. मुशाहिद सहित दर्जनों ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद थे।

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

आरक्षण खत्म करने के विरोध में एआईएसयू ने प्रधानमंत्री व केन्द्रीय शिक्षा मंत्री का किया पुतला दहन आरक्षण खत्म करने के विरोध में एआईएसयू ने प्रधानमंत्री व केन्द्रीय शिक्षा मंत्री का किया पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.