जिला परिषद प्रतिनिधि के देवर पवन राम की हत्या का खुलासा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के पूर्वी भाग के जिला परिषद प्रतिनिधि द्रोपदी देवी के देवर 32 वर्षीय पवन राम की अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गौरतलब हो कि मृतक जिला परिषद प्रतिनिधि पति राकेश राम भाई 32 वर्षीय पवन राम को गत 18 मई मंगलवार रात्रि 9:30 बजे बिना नंबर की बुलेट मोटरसाइकिल से कोल्हायपट्टी चौक की ओर आने के क्रम में सुनसान जगह पर अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारी गई. गोली लगने के चंद मिनटों तक वह गाड़ी चलाता रहा. फिर चंद कदम दूर बस्ती पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पास पीसीसी सड़क के किनारे गाड़ी सहित गिर गए.


आनन-फानन में लोगों ने घायल पवन राम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर महताब आलम एवं डॉ राजेश कुमार ने जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया था. वहीं 19 मई को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार के बाद घटना के विषय में मुरलीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.


मामले में जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव ने बताया कि हत्या के उपरांत कई दिशाओं में पुलिस द्वारा अनुसंधान जारी रखा गया था. अनुसंधान के क्रम में वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी कई पहलुओं को खंगाला गया. अन्ततः काफी मशक्कत के बाद हत्या कांड के उद्भेदन में सफलता पाई गई.


हत्याकांड के कारणों का खुलासा करते हुए बताया कि पिछले दिनों अभियुक्त सूरज कुमार पिता दामोदर यादव घर कोल्हायपट्टी वार्ड नंबर 2 को जब गिरफ्तार किया गया तो पवन राम की हत्या के पीछे दो तरह के खुलासे सामने आए. कुछ वर्ष पूर्व एक मारपीट की घटना, जिसमें मारपीट के उपरांत एससी एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी भी दर्ज करवाई गई थी.


वहीं दूसरी ओर आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कुछ प्रत्याशियों द्वारा घटना में संलिप्तता पाई गई है. इस हत्याकांड का पूरी तरह से उद्भेदन हो चुका है. इस हत्याकांड में संलिप्त अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी जल्द ही सुनिश्चित की जाएगी.


जिला परिषद प्रतिनिधि के देवर पवन राम की हत्या का खुलासा जिला परिषद प्रतिनिधि के देवर पवन राम की हत्या का खुलासा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.