अत्यंत सराहनीय: लायंस क्लब ने किया मेगा प्लांटेशन कैंपेन का आगाज, 21000 पौधे लगाने का लक्ष्य

लायंस क्लब लगातार समाज व् जनमानस की बेहतरी के लिए जिले में उल्लेखनीय काम कर रही है. आज लायंस क्लब ने आर.आर. ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा से 21000 पौधे लगाने का रखा लक्ष्य. 27.7.2021 को इसका विधिवत शुभारंभ क्लब अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह, डॉक्टर एस.एन. यादव, डॉक्टर आर.के. पप्पू, चंद्रशेखर, सचिव इंद्रनिल घोष ने किया. 


उक्त मौके पर 51 पेड़ लगाकर मेगा प्लांटेशन कैंपेन का शुभारंभ किया गया. जहां आर.आर. ग्रीन फील्ड नेस्ले स्कूल मधेपुरा में वृक्ष लगाते हुए लायंस क्लब ने एक मैसेज सोसाइटी को देने का प्रयास किया है कि वृक्ष हमारे लिए जीवनदाता है. हमारा लक्ष्य है कि बरसात खत्म होने तक 21000 पौधा लगाया जाए. इस कड़ी की शुरुआत आज से की गई, जहां कई तरह के छायादार व फलदार वृक्ष लगाए गए, जिसमें आम, जामुन, चितवन आदि के पेड़ लगाए गए.
इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य है मधेपुरा को ग्रीन मधेपुरा बनाने का. इसी क्रम की शुरुआत आज हम लोगों ने आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल से किया और हम इस कारवां को लेकर गांव-गांव तक पहुंचेंगे. वहीं रीजनल चेयरमैन डॉक्टर एसएन यादव ने कहा कि हम हर घर तक मुफ्त में पेड़ लगा कर समाज को स्वच्छ वातावरण देने का संकल्प ले चुके हैं. हमारा प्रयास है कि हम मधेपुरा और आसपास के जिले को हरा भरा बनाएं. वहीं उपाध्यक्ष डॉक्टर आरके पप्पू ने कहा कि लायंस क्लब शुरुआत से ही वातावरण के प्रति पर्यावरण संरक्षण के लिए बहुत ही सजग है. हम लोगों ने यह ठान लिया है कि चारों ओर हरियाली ही हरियाली हो और हम सब मिलकर हर वर्ष बारिश के मौसम में अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और उसे संरक्षित भी करें और उचित देखभाल भी करें. 


वहीं लायन उपाध्यक्ष चंद्रशेखर ने कहा कि मेरे द्वारा 21000 पौधा लायंस क्लब को मुफ्त में दिया जाएगा. अगर कोई और भी वृक्ष लगाना चाहे तो हम उन्हें मुफ्त में पौधे उपलब्ध कराएंगे. हम सबका लक्ष्य है पर्यावरण को सुरक्षित करना. लायंस क्लब के सचिव इंद्रनिल घोष ने कहा कि हमारा प्रयास है अधिक से अधिक फलदार वृक्ष लगाएं और अगर कोई और भी संस्था पौधा लगाना चाहे तो लायंस क्लब उसे मदद करेगी. वहीं आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश कुमार राजू ने कहा कि लायंस क्लब के द्वारा शुरू किया गया मेगा प्लांटेशन कैंपेन आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल से प्रारंभ हुआ है. हमारा प्रयास है कि हम लगाए गए सभी पेड़ को उचित देखभाल दें तथा पूरे स्कूल में अधिक से अधिक पेड़ लगाएं. 


इस अवसर पर डॉ बीएन भारती, ओम श्रीवास्तव, प्रदीप्त गांगुली, नीरज कुमार, लायन अशोक, लायन बबलू, लायन संजय, लायन अरविंद प्राणसुखा, विश्वविद्यालय के जंतु विभाग के एचओडी डॉक्टर अरुण ने कहा कि वृक्ष लगाना हमारा लक्ष्य है और हम अपने पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाएंगे. इस मौके पर संजीव कुमार भगत, राकेश रंजन, नीरज कुमार, सिंघेश्वर आदि उपस्थित थे.

(नि. सं.)

अत्यंत सराहनीय: लायंस क्लब ने किया मेगा प्लांटेशन कैंपेन का आगाज, 21000 पौधे लगाने का लक्ष्य अत्यंत सराहनीय: लायंस क्लब ने किया मेगा प्लांटेशन कैंपेन का आगाज, 21000 पौधे लगाने का लक्ष्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.