डीएम ने किया आलमनगर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया, कटाव पर अभियंता पर बरसे

मधेपुरा जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने आलमनगर प्रखंड क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गंगापुर पंचायत के लूटना एवं मारवाड़ी वासा के बीच बने सड़क में हो रहे कटाव का जायजा लिया. इस दौरान कटाव को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता को जमकर खरी-खोटी सुनाई एवं अविलंब हर हाल में सड़क को दुरुस्त करने का आदेश दिया. 

वहीं सोनामुखी खापुर सड़क के सोनामुखी के पास हो रहे कटाव का जायजा लेने के उपरांत वहां बोल्डर को सही ढंग से अगर पहले दिया जाता तो इस सड़क का कटाव नहीं होता. हर हाल में यातायात को चालू रखने के लिए अभियंता को सख्त निर्देश दिया. 


इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का भ्रमण कर अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए. ज्ञात हो की आलम नगर विधानसभा के पूर्व राजद प्रत्याशी इंजीनियर नवीन कुमार द्वारा लुटना एवं मारवाड़ी वासा के बीच पड़ने वाली सड़क पर हो रहे कटाव के बावत जिला पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों से अविलंब कटाव रोकने का आग्रह किया था. वहीं इंजीनियर नवीन कुमार ने जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश देने पर खुशी व्यक्त किया एवं जिला पदाधिकारी से आग्रह किया कि क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए आवागमन के लिए जहां जरूरत हो नाव की अविलंब व्यवस्था की जाए एवं जिनके घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है उन्हें राशन मुहैया कराया जाए. 


इस दौरान एसडीओ उदाकिशुनगंज राजीव रंजन सिन्हा, अपर समाहर्ता मधेपुरा आलमनगर प्रखंड विकास पदाधिकारी मिनहाज अहमद, अंचलाधिकारी अभय कुमार सिन्हा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

डीएम ने किया आलमनगर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया, कटाव पर अभियंता पर बरसे डीएम ने किया आलमनगर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया, कटाव पर अभियंता पर बरसे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.