नहर ओवरफ्लो, कई घरों में घुसा पानी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में गम्हरिया उपशाखा नहर 186 आरडी से लेकर 210 आरडी तक नहर के दोनों भाग में बांध के ऊपर से पानी बहने के कारण कई घरों में पानी घुस गया तथा कई एकड़ जमीन में लगे धान की फसल बर्बाद हो गई. नहर के ओवरफ्लो होने से घैलाढ़ इनरवा बस्ती में लोगों के घरों में पानी घुस गया. इससे लोग गृहस्थी का सामान बचाने में जुट गए.


शुक्रवार को अचानक नहर के ओवरफ्लो होने से कई जगहों से नहर के ऊपर होकर पानी बहने से नहर से सटी घैलाढ़, इनरवा बस्ती में पानी भरने लगा. इस पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई. लोग बर्तन से लेकर अन्य गृहस्थी का सामान हटाकर सुरक्षित जगह रखने में जुट गए. बस्ती के सुरेंद्र यादव, रमन यादव, कमल किशोर यादव, रामू सादा, जगदीश सादा, झक्कस सादा, रवि सदा, पवन सदा, कुन्ना सदा आदि कई घर प्रभावित हुए. लोग बाल्टी से पानी भरकर बाहर फेंकने में जुट गए. कुछ लोगों ने घरों में पानी न घुसे इसके लिए कई अन्य उपायों में लग गए. पानी सड़क से लेकर लोगों के घरों तक चला गया. हाल यह रहा कि पानी होकर लोगों को निकलना पर रह है. 


ग्रामीण सुरेंद्र यादव व रमन यादव ने बताया कि विभाग की लापरवाही जनता पर महंगी पड़ रही है. कई वर्षों से बरसात के समय यही स्थिति हो जाती है. माह भर में यह नहर दूसरी बार ओवरफ्लो हुई है. सिंचाई विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं करते हैं और परेशानी जनता को उठानी पड़ती है. सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता रमेश कुमार ने बताया कि नहर में लखुआ के वजह से पानी जाम हो गया, जिसे साफ कराया जा रहा है. जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी.


नहर ओवरफ्लो, कई घरों में घुसा पानी नहर ओवरफ्लो, कई घरों में घुसा पानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.