विश्व संगीत दिवस पर प्रांगण रंगमंच की ऑनलाइन प्रस्तुति में तनुजा को लोगों ने बेहद सराहा

मधेपुरा/ विश्व संगीत दिवस के अवसर पर 21 जून को प्रांगण रंगमंच द्वारा गीत-संगीत की ऑनलाइन प्रस्तुति की गयी। प्रांगण रंगमंच के फेसबुक पेज से लाइव प्रस्तुति में सिंहेश्वर की बेटी तनुजा सोनी की गायिकी को लोगों ने काफी सराहना की। विश्व संगीत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत तनुजा सोनी ने सरस्वती वंदना से की। 

स्वागत गान के बाद भजन, हिन्दी, मैथिली, लोकगीत, गजल, फिल्मी गीतों की बेहतरीन प्रस्तुति ने माहौल को खुशनुमा बना दिया। वहीं तबले पर सुदीप शर्मा दीपू ने अपनी अमिट छाप छोड़ी। बड़ी संख्या में ऑनलाइन श्रोता के डिमांड के अनुरूप तनुजा की प्रस्तुति ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। श्रोताओं की बढती मांग के कारणकरीब तीन घंटे तक समां बांधे रही। लोगों ने कमेंट का माध्यम से तनुजा की आवाज और गायकी की सराहना की। लोगों ने प्रांगण रंगमंच के ऑनलाइन संगीत कार्यक्रम की तारीफ करते रहे। संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार ने कहा कि आज ही विश्व योग दिवस और विश्व संगीत दिवस है। दोनों में शारीरिक और मानसिक रूप स्वस्थ रखने की क्षमता है। कोरोना काल में जब लोगों की मुस्कान कम होने लगी लोग मानसिक रूप से परेशान होने लगे  ऐसे में संगीत की महत्ता काफी बढ़ गयी है। इसीलिए विश्व संगीत दिवस पर संगीत प्रेमियों के लिए स्पेशल आयोजन किया गया। सचिव अमित आनंद, संयुक्त सचिव आशीष सत्यार्थी ने कहा कि आज के कोरोना संक्रमण में संगीत लोगों में नयी ऊर्जा का संचार करता है। 

प्रांगण रंगमंच कार्यक्रम के माध्यम से कोरोना के टीकाकरण के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। संस्थापक सदस्य दिलखुश ने लाइव कार्यक्रम की तकनीकी सहायता सफलता पूर्वक किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में बबलू कुमार, चिंटू चैलेंज, सुभाष, शशिभूषण, नीरज कुमार निर्जल, अभिषेक आचार्य, चंदन कुमार, विक्की विनायक, अक्षय कुमार, अभिषेक सोनी व अन्य ने सक्रिय भूमिका निभाई।

विश्व संगीत दिवस पर प्रांगण रंगमंच की ऑनलाइन प्रस्तुति में तनुजा को लोगों ने बेहद सराहा विश्व संगीत दिवस पर प्रांगण रंगमंच की ऑनलाइन प्रस्तुति में तनुजा को लोगों ने बेहद सराहा  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.