27 जून से राष्ट्रीय टीकाकरण पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक

आगामी 27 जून से राष्ट्रीय टीकाकरण पल्स पोलियो अभियान शुरू होगा, इस अभियान के तहत शंकरपुर प्रखंड में 27 हजार बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जाएगी. 

इसकी तैयारी को लेकर मंगलवार को प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुंदन कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में डॉक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि सबों के सहयोग से अभियान को सफल बनाना है. अभियान की शुरुआत 27 जून से होगी और 7 जुलाई तक चलेगा. 

डॉ. कुमार ने कहा कि इस अभियान के तहत 27 हजार बच्चे जिसमें शून्य से लेकर पांच वर्ष के बच्चों को घर-घर जाकर दवा स्वास्थ्य कर्मी पिलाएंगे. अभियान में किसी प्रकार की कोताही न बरतने की हिदायत सभी कर्मियों को दी गई है. 

स्वास्थ्य प्रबंधक डॉक्टर प्रमोद कुमार ने कहा कि अभियान के लिए 20 सुपरवाइजर 53 टीम स्वास्थ्य कर्मी लगाए जाएंगे. साथ ही वैश्विक महामारी पर भी चर्चा की गई. स्वास्थ्य प्रबंधक ने कोरोना के टीकाकरण पर भी चर्चा की.

इस मौके पर बीसीएम राजीव कुमार, महिला पर्यवेक्षिका साक्षी कुमारी, रूबीना प्रवीण, केयर इंडिया के कुणाल कुमार, सुमन कुमार, सागर कुमार समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे.



27 जून से राष्ट्रीय टीकाकरण पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक 27 जून से राष्ट्रीय टीकाकरण पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.