बेटियाँ सब पर भारी: सहायक तकनीकी प्रबंधक पद पर कार्यरत शिखा ने बीपीएससी में मारी बाजी

बीपीएससी परीक्षा में इस बार जिले में बेटियों का दबदबा रहा और संख्या के मामले में बेटियों ने यह दिखा दिया कि हम पर सिर्फ भरोसा कर देखें हम आपको गौरवान्वित कर देंगे.

इनमें से एक होनहार मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के कौरिहार तरावे पंचायत के परवाहा वार्ड नंबर 2 निवासी प्रोफ़ेसर डी.के. यादव की पुत्री शिखा कुमारी ने बीपीएससी की 64वीं परीक्षा में 1291 रैंक प्राप्त कर राजस्व पदाधिकारी के पद पर सफलता पाई है. उसने यह उपलब्धि 2 साल की सरकारी नौकरी करते हुए पाई जो उनकी निष्ठा व लगन को दर्शाता है. 

शिखा ने अपने प्रखंड सहित जिले का नाम रोशन किया. सहायक तकनीकी प्रबंधन से राजस्व अधिकारी बनने पर परिजनों और गांव वालों ने बधाई दी. प्रखंड क्षेत्र में खुशी का माहौल बना हुआ है. शिखा की प्रारंभिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय सुपौल  से की थी. अपनी उपलब्धि का श्रेय उन्होंने माता-पिता और अपने बड़े भाई के साथ शिक्षक सहकर्मियों को भी दिया था. शिखा ने बताया कि बीपीएससी क्वालीफाई होने के बाद भैया के द्वारा बताए गए किताब को पढ़े और खुद से मेंस का एग्जाम 2019 में दिऐ. उनके तुरंत बाद सितंबर 2019 में सहरसा में सहायक तकनीकी प्रबंधक के पद पर कार्यरत होते हुए दिसंबर 2020 में इंटरव्यू दिए थे.

बेटियाँ सब पर भारी: सहायक तकनीकी प्रबंधक पद पर कार्यरत शिखा ने बीपीएससी में मारी बाजी बेटियाँ सब पर भारी: सहायक तकनीकी प्रबंधक पद पर कार्यरत शिखा ने बीपीएससी में मारी बाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.