पहला लव मैरिज दूसरा अरेंज: 3 दिनों में दो लड़कियों के साथ लिए सात फेरे

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें एक लड़के ने महज तीन दिनों में दो अलग-अलग लड़कियों से ब्याह रचा लिया. पहला जहाँ प्रेम विवाह है वहीँ दूसरा पारंपरिक व्यवस्थित विवाह (अरैंज) है. 

मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड अंतर्गत जीतापुर पंचायत के बरियाही गांव निवासी पूजा कुमारी उम्र 20 वर्ष पिता विश्वनाथ यादव ने थाने में आवेदन देने के दौरान बताया कि पिछले 3 वर्षों से ही गांव के आशुतोष कुमार उम्र 25 वर्ष पिता अरविंद यादव से प्रेम संबंध चल रहा था. पिछले दिनों 11 मई को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार गांव के जनप्रतिनिधियों मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में मुझसे शादी किया. 2 दिनों तक पति पत्नी की तरह मेरे साथ रहकर संबंध भी बनाता रहा. 12 मई को जब मैं आशुतोष को अपने साथ घर ले चलने की बात की तो आशुतोष कुमार पिता अरविंद यादव ने बताया कि मेरे पिता के कहने के अनुसार ₹10,00,000 के अलावे फर्नीचर, दीवान पलंग, कुर्सी के साथ विदाई करा कर पूजा को घर ला सकते हो. 

इसी बीच 13 मई को 9:00 बजे दिन में यह कहकर मेरे घर से निकल गए लेकिन 13 मई को ही आशुतोष कुमार अपने माता पिता की सहमति से दूसरी लड़की को शादी कर अपने घर ले आया. पूजा कुमारी का कहना है कि अब कुछ भी हो मरेंगे या जिएंगे उसी लड़के के साथ रहेंगे. इसीलिए हम लोग थाने में न्याय की गुहार के लिए आवेदन दिए हैं.

थाना पहुँची पूजा कुमारी के साथ बड़े पापा रामनाथ कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 तारीख को ग्रामीणों एवं पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में रात के 11:00 बजे शादी हुई थी, जिसमें शादी के उपरांत सूचना देने पर पुलिस भी पहुंची थी. आशुतोष कुमार ने मेरे छोटे भाई की पुत्री से विधिवत शादी की और अब वह दहेज मांग रहा है. जब हम मुरलीगंज थाने में आवेदन देने के लिए आ रहे थे तो मुझे फोन पर धमकियां दी जा रही थी कि थाने जाने से कुछ नहीं होगा बड़े-बड़े पदाधिकारी मेरे जेब में है. 

आवेदिका के बड़े पापा ने बताया कि आशुतोष कुमार के पिता अरविंद कुमार ने 13 मई को गम्हरिया निवासी प्रमोद कुमार की पुत्री जुली कुमारी से पुनः विवाह कर लिया. हमलोग न्याय की गुहार के लिए मुरलीगंज थाने पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज करवाने हेतु आवेदन दिए हैं.

वहीं उक्त मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.



पहला लव मैरिज दूसरा अरेंज: 3 दिनों में दो लड़कियों के साथ लिए सात फेरे पहला लव मैरिज दूसरा अरेंज: 3 दिनों में दो लड़कियों के साथ लिए सात फेरे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.